Thursday, April 18, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: वर्ल्ड कप से लगभग बाहर होने वाली PAK ने कटाया सेमीफाइनल का टिकट, कप्तान बाबर ने दिया ये रिएक्शन

T20 World Cup 2022: वर्ल्ड कप से लगभग बाहर होने वाली पाकिस्तान टीम ने सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: November 06, 2022 19:00 IST
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : AP बाबर आजम

T20 World Cup 2022: टी 20 वर्ल्ड कप 2022 में नीदरलैंड्स की टीम ने रविवार (6 नवंबर) को बड़ा उलटफेर करते हुए दक्षिण अफ्रीका को हरा दिया। इस जीत के बाद पाकिस्तान की टीम ने बांग्लादेश को अपने आखिरी मुकाबले में हराते हुए सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया। इस जीत के साथ ही एक वक्त टूर्नामेंट से लगभग बाहर माने जाने वाली पाकिस्तानी टीम ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया। इस मैच के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने एक बड़ा बयान दिया है।

बाबर आजम का बड़ा बयान

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने रविवार को क्रिकेट को एक 'मजेदार खेल' कहा, जब उनकी टीम ने दोनों हाथों से मौके का फायदा उठाया और अपने आखिरी सुपर 12 मैच में बांग्लादेश पर पांच विकेट से जीत के साथ टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में जगह बनाई। पाकिस्तान को अंतिम-चार चरण में जगह बनाने का सुनहरा मौका मिला, जब दक्षिण अफ्रीका, नीदरलैंड के सामने एक ही मैदान पर पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच मैच से पहले टी20 विश्व कप से बाहर हो गया।

पाकिस्तान ने जीता मुकाबला

इसके बाद, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी के चार विकेट (4/22) ने पाकिस्तान को 20 ओवरों में बांग्लादेश को 127/8 पर रोकने में मदद की। जवाब में, पाकिस्तान ने 11 गेंद शेष और पांच विकेट हाथ में रहते लक्ष्य को पूरा किया। बाबर ने कहा, "यह एक टीम गेम है। क्रिकेट एक मजेदार खेल है। जिस तरह से उन्होंने सभी मैच खेले हैं, मेरी टीम के सभी खिलाड़ी काबिले तारीफ हैं।" अपने रन चेज के बारे में आगे बताते हुए, पाकिस्तान के कप्तान ने कहा कि पिच पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था। उनकी टीम सेमीफाइनल खेलने के लिए उत्साहित हैं।

पिच पर आसान नहीं थी बैटिंग

उन्होंने कहा, "पिच पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था। यह थोड़ा दो गति वाला विकेट था। मैंने और रिजवान ने संभलकर खेलने का फैसला किया, लेकिन दुर्भाग्य से यह काम नहीं कर सका। हारिस ने आक्रामकता दिखाई, उसे खेलते हुए देखकर अच्छा लगा। सेमीफाइनल की प्रतीक्षा कर रहा हूं। हम सभी खेलने के लिए उत्साहित हैं।" प्लेयर आफ द मैच का पुरस्कार पाने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने कहा कि वह अपनी चोट के बाद दिन-ब-दिन सुधार कर रहे हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement