Monday, April 29, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: मलान की जगह भारत के खिलाफ उतरेगा ये खिलाड़ी? इंग्लैंड की टीम होगी मजबूत

T20 World Cup 2022: भारत के खिलाफ सेमीफाइनल में डेविड मलान चोटिल हो गए हैं।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: November 07, 2022 20:35 IST
Dawid Malan- India TV Hindi
Image Source : AP डेविड मलान

T20 World Cup 2022: इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान के गुरुवार को एडिलेड ओवल में भारत के खिलाफ होने वाले सेमीफाइनल के लिए फिट होने की बहुत कम संभावना है। ऑलराउंडर मोईन अली ने कहा कि उनकी चोट टीम के लिए अच्छी खबर नहीं है। मलान 15वें ओवर में गेंद को बाउंड्री से बचाते समय चोटिल हो गए थे। इसके बाद, इंग्लैंड को लक्ष्य का पीछा करने के बाद के हिस्से में डगमगाने का सामना करना पड़ा था, लेकिन अंतत: इसकी आवश्यकता नहीं पड़ी क्योंकि उनके सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए टीम ने सफलतापूर्वक पीछा कर लिया।

मलान का बाहर होना बड़ा झटका

इंग्लैंड के उपकप्तान मोईन ने कहा, "वह एक बड़े खिलाड़ी हैं और कई सालों से हैं। वह हमारे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं। मुझे नहीं पता लेकिन यह (मलान की चोट) टीम के लिए अच्छी खबर नहीं है।" मलान टी20 में इंग्लैंड के सर्वोच्च रैंकिंग वाले बल्लेबाज हैं, लेकिन टूर्नामेंट के दौरान अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से बहुत दूर रहे हैं। टूर्नामेंट में उनका सर्वोच्च स्कोर सुपर 12 के दौरान आयरलैंड से पांच रन की हार में 37 गेंदों में 35 रन की पारी थी।

फिल साल्ट होंगे विकल्प

अगर मलान भारत के खिलाफ गुरुवार के सेमीफाइनल के लिए समय पर फिट नहीं होते हैं, तो इंग्लैंड फिल साल्ट का इस्तेमाल कर सकता है, जो उनके 15 सदस्यीय टीम में एकमात्र अतिरिक्त बल्लेबाज है। साल्ट ने सितंबर में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 88 रनों के उच्चतम स्कोर के साथ इंग्लैंड के लिए 11 टी20 मैच खेले हैं। मुख्य रूप से सलामी बल्लेबाज, सॉल्ट ने बल्लेबाज के रूप में अन्य पदों पर भी बल्लेबाजी की है। यदि सॉल्ट नहीं, तो बेन स्टोक्स को संभवत: तीसरे नंबर पर रखा जा सकता है, एक भूमिका जो उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ पीछा करने में अच्छी तरह से की थी, फिर इंग्लैंड तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर डेविड विली, क्रिस जॉर्डन या बाएं हाथ के तेज टायमल को लाया जा सकता है।

सेमीफाइनल में भारत का सामना करने के बारे में बात करते हुए, अली एडिलेड ओवल में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम का सामना करने की संभावना से उत्साहित हैं। उन्होंने कहा, "भीड़ के कारण दुनिया में कहीं भी भारत के साथ खेलना बड़ी बात है और वे क्रिकेट में इतनी बड़ी टीम और ताकत हैं। मैं खेलने के लिए बहुत उत्साहित हूं।"

गुरुवार का सेमीफाइनल एडिलेड ओवल में इंग्लैंड का टूर्नामेंट का पहला मैच भी होगा। इसका मतलब है कि उन्हें विकेट की लंबी सीधी सीमाओं के साथ जल्दी से समायोजित करने की आवश्यकता होगी। भारत ने इससे पहले एडिलेड ओवल में खेला था, जिसमें पिछले हफ्ते सुपर 12 मैच में बांग्लादेश को पांच रन से हराया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement