T20 World Cup 2022 : रोहित शर्मा ने की तैयारी पूरी, अब शाहीन शाह अफरीदी की खैर नहीं

T20 World Cup 2022 : टीम इंडिया पाकिस्तान का मुकाबला करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। रोहित शर्मा ने शाहीन शाह अफरीदी के खिलाफ खास तैयारी की है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 21, 2022 16:37 IST
Rohit Sharma - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Rohit Sharma

Highlights

  • पाकिस्तान को हराने के लिए टीम इंडिया ने तैयार किया स्पेशल प्लान
  • कप्तान रोहित शर्मा शाहीन शाह अफरीदी का जवाब देने के लिए तैयार
  • भारतीय खिलाड़ियों ने नेट्स पर जमकर बहाया पसीना, 23 को मैच

T20 World Cup 2022 :  भारत और पाकिस्तान के बीच 23 अक्टूबर को टी20 विश्व कप 2022 में मैच खेला जाएगा। ये मैच मेलबर्न में होगा और दोनों टीमें वहां पहुंच भी चुकी हैं। भारत और पाकिस्तान की टीमों की तैयारी अब अंतिम चरण में है। क्रिकेट की दुनिया में इससे बड़ा मुकाबला नहीं होता, जब भारत और पाकिस्तान एक दूसरे के सामने होते हैं। मेलबर्न में हालांकि मैच के दिन भी बारिश की आशंका जताई जा रही है, लेकिन फिर भी दोनों टीमें अपनी अपनी फुलप्रूफ तैयारी में लगी हुई हैं। टीम इंडिया के सबसे बड़ी मुश्किल पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी बन सकते हैं, जिन्होंने टी20 विश्व कप 2021 में भी भारतीय टीम के लिए परेशानी खड़ी की थी। इस बीच खबर ये है कि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इस गेंदबाज का सामना करने के लिए स्पेशल तैयारी कर रहे हैं। शााहीन शाह अफरीदी काफी स्पीड से गेंदबाजी करते हैं और उन्हें स्विंग भी काफी मिलती है, इसी के मद्देनज रोहित शर्मा हर तरह के गेंदों पर तरह तरह के स्ट्रोक खेल रहे हैं, ताकि मैच में वे शाहीन की बखिया उधेड़ सकें। 

Rohit Sharma

Image Source : AP
Rohit Sharma

शाहीन शाह अफरीदी की स्पीड और स्विंग का टीम इंडिया करेगी मुकाबला

टीम इंडिया के प्रैक्टिस सेशन से खबर आ रही है कि रोहित शर्मा शाहीन शाह अफरीदी की स्पीड और स्विंग का सामना करने के लिए एक्स्ट्रा प्रैक्टिस कर रहे हैं। उन्होंने तेज गेंदों पर तरह तरह के स्ट्रोक खेले, ताकि मैच के दिन कोई दिक्कत न हो। पीटीआई के हवाले से एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें कहा गया है कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड बाकी मैदानो से अलग है और यहां पर टॉप एंगल से खिलाड़ियों की प्रैक्टिस देखने को मिलती है। इससे ऐसा आभास होता है कि खिलाड़ी किसी कुएं में प्रैक्टिस कर रहे हैं और आप उन्हें देख रहे हैं। भारतीय टीम ने शुक्रवार को अभ्यास किया, हालांकि ये वैकल्पिक था, यानी खिलाड़ी चाहें तो आराम करें और चाहें तो प्रैक्टिस, लेकिन कई भारतीय खिलाड़ी मैदान में उतरे। इस दौरान कुछ दर्शक भी मौजूद रहे, जिन्होंने तैयारी देखी। 

Dinesh Karthik

Image Source : AP
Dinesh Karthik

रोहित शर्मा, दिनेश कार्तिक और अक्षर पटेल ने की प्रैक्टिस
टीम इंडिया के जिन खिलाड़ियों ने मैदान में उतर कर पसीना बहाया, उसमें कप्तान रोहित शर्मा के अलावा विकेट कीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक भी थे, जिन्होंने करीब डेढ़ घंटे की तैयारी की। रोहित शर्मा की जब प्रैक्टिस पूरी हो गई, उसके बाद कप्तान ने दिनेश कार्तिक और अक्षर पटेल की तैयारी का भी जायजा लिया। इस दौरान कोच राहुल द्रविड़ भी मौजूद रहे और खिलाड़ियों को कुछ महत्वपूर्ण टिप्स भी देते रहे। इसके बाद रोहित शर्मा आराम के बाद फिर से मैदान में उतरे और श्रीलंका के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की गेंदबजी पर तैयारी करते हुए नजर आए। 

Shaheen Shah Afridi

Image Source : PTI
Shaheen Shah Afridi

रोहित शर्मा और केएल राहुल करेंगे टीम इंडिया के लिए पारी का आगाज
टीम इंडिया अपनी तैयारी में किसी भी तरह की कोई कमी नहीं रखना चाहती है। याद रखिएगा कि टी20 विश्व कप 2021 में अब से ठीक एक साल पहले जब भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने सामने थी, तब शुरुआती ओवर में ही शाहीन शाह अफरीदी ने रोहित शर्मा और केएल राहुल यानी दोनों सलामी बल्लेबाजों को आउट कर दिया था और उसके बाद भारतीय टीम के लिए मुश्किलें बढ़ गई थीं। इस बार भारतीय टीम पूरी तैयारी के साथ मैदान में उतर रही है और कोई भी डिपार्टमेंट छोड़ना नहीं चाहती है। हालांकि भारत और पाकिस्तान की टीमें जब भी आमने सामने होती हैं तो कौन सी टीम भारी पड़ेगी किसी को भी पता नहीं होता। लेकिन इतना तो तय है कि इस बार मुकाबला काफी रोचक होगा और जो टीम उस दिन अच्छे खेल का प्रदर्शन करेगी, वही जीत की सबसे बड़ी दावेदार भी होगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड