Sunday, April 28, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: आमिर के बाद अब अफरीदी ने बोला PCB पर हमला, इस प्लेयर को बाहर बैठाने पर मचा बवाल!

T20 World Cup 2022: अगले महीने शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान की टीम का ऐलान किया जा चुका है। जब से इस टीम का ऐलान हुआ है तभी से बवाल मचा हुआ है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: September 17, 2022 18:44 IST
Shahid Afridi- India TV Hindi
Image Source : PTI Shahid Afridi

Highlights

  • अब अफरीदी ने बोला पीसीबी पर हमला
  • इस खिलाड़ी को शामिल ना करने पर मचा बवाल
  • आमिर भी जता चुके हैं नाराजगी

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप के लिए सभी टीमों ने अपनी कमर कस ली है। एक के बाद एक सभी देश अपनी टीम का ऐलान कर रहे हैं। हाल ही में इस बड़े टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान ने भी अपनी टीम का ऐलान कर दिया। लेकिन जब से पाकिस्तान की टीम का ऐलान हुआ है तभी से लगातार उनके सेलेक्टर्स को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने पीसीबी पर टीम सेलेक्शन के बाद निशाना साधा था। इसी बीच अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी भी पाकिस्तानी टीम के चयन से नाखुश नजर आए हैं।

पीसीबी पर बरसे अफरीदी

टी20 वर्ल्ड कप टीम के चयन से नाखुश अफरीदी ने पीसीबी पर जमकर हमला बोला है। अफरीदी का मानना है कि सेलेक्टर्स को अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक को टीम में चुनना चाहिए था। एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल से बातचीत करते हुए कहा कि मलिक जैसे सीनियर खिलाड़ी की मौजूदगी खुद कप्तान बाबर आजम के लिए भी अच्छी होती। अफरीदी का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर मलिक ने पहले भी शानदार प्रदर्शन किया है। वहीं अफरीदी ने कहा कि मलिक के पास वो क्षमता है कि वो गेम चेंजर का काम भी बखूबी कर सकते थे।

कई लीग में दिखा चुके हैं दम

अफरीदी ने आगे कहा कि शोएब मलिक जैसा खिलाड़ी दुनिया की कई बड़ी क्रिकेट लीग में खेल चुका है। मलिक बड़ी क्रिकेट लीगों में हर एक फ्रेंचाइजी  की पसंद होते हैं। अफरीदी ने कहा कि मलिक को टीम में चुना जाना चाहिए था क्योंकि अगर ये खिलाड़ी प्लेइंग 11 की जगह बेंच पर भी बैठा होता तो अपना अनुभव युवा खिलाड़ियों को दे सकता था। बता दें कि एशिया कप की टीम से भी शोएब मलिक को बाहर रखा गया था। इस खिलाड़ी ने हाल ही में एक ट्वीट भी किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था, "हम दोस्ती, पसंद और नापसंद की संस्कृति से कब बाहर आएंगे. अल्लाह हमेशा ईमानदारों की मदद करता है.''

Shoaib Malik

Image Source : PTI
Shoaib Malik

मोहम्मद आमिर ने भी साधा था निशाना

अफरीदी से पहले मोहम्मद आमिर भी टीम चयन को लेकर पीसीबी पर भड़क चुके हैं। बता दें कि मोहम्मद आमिर को भी पीसीबी ने टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं दी, जिसके बाद उन्होंने पाकिस्तान की टीम सेलेक्शन को चीप सेलेक्शन कहा था। पाकिस्तान की टीम का जब से ऐलान हुआ है तभी से लगातार आलोचना पीसीबी को झेलनी पड़ रही हैं।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान की टीम:

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद और उस्मान कादिर।

रिजर्व: फखर जमान, मोहम्मद हारिस और शाहनवाज दहानी।

   

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement