Sunday, April 28, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: फील्ड अंपायर्स की छोड़ो थर्ड अंपायर ने भी गलती! शाकिब अल हसन के विकेट पर छिड़ा विवाद

T20 World Cup 2022: शाकिब अल हसन के विकेट ने एक बार फिर वर्ल्ड कप में अंपायरिंग पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: November 06, 2022 11:39 IST
शाकिब थर्ड अंपायर के...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER SCREENGRAB शाकिब थर्ड अंपायर के खराब फैसले का हुए शिकार

T20 World Cup 2022: मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में लगातार अंपायरिंग को लेकर कई विवाद खड़े हो रहे हैं। सुपर 12 राउंड में एक नहीं कई ऐसे मौके आए जब अंपायर्स को कठघरे में खड़ा किया गया। वहीं रविवार को पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच हुए मुकाबले में गलती फील्ड अंपायर से नहीं बल्कि थर्ड अंपायर से हो गई। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन पहली गेंद पर आउट दिए गए और खास बात यह कि उन्होंने रिव्यू लिया और थर्ड अंपायर लैंगटन रुसेरे ने भी उन्हें आउट दे दिया जबकि गेंद बल्ले से लगकर पैड पर लगी थी।

क्या था पूरा मामला?

अब अगर पूरे मामले की बात करें तो बांग्लादेश को शादाब खान ने पहले दूसरे झटका देते हुए सौम्य सरकार को आउट किया। इसके बाद क्रीज पर आए बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन पहली ही गेंद पर बीट हो गए और LBW की अपील पर अंपायर ने उन्हें आउट दे दिया। शाकिब ने इस फैसले के खिलाफ रिव्यू लिया और रिप्ले में कुछ ऐसा दिखा जो शायद थर्ड अंपायर को नहीं दिख पाया। गेंद साफ-साफ रिप्ले में शाकिब के बल्ले से लगते हुए पैड पर लग रही थी, लेकिन थर्ड अंपायर को लगा कि बैट जमीन पर लगा है। 

रिप्ले में साफ दिख रहा बैट हवा में और अल्ट्रा एज में स्पाईक

Image Source : TWITTER
रिप्ले में साफ दिख रहा बैट हवा में और अल्ट्रा एज में स्पाईक

आप ऊपर तस्वीर में देख सकते हैं कि बैट साफ-साफ जमीन से दूर दिख रहा है और जब गेंद बैट के पास से जा रही है तो स्निकोमीटर पर स्पाईक आ रही है। थर्ड अंपायर ने इसके बाद बॉल ट्रैकिंग देखी और शाकिब को LBW आउट दे दिया। बांग्लादेशी कप्तान इस फैसले से बेहद नाखुश नजर आए। उन्होंने बिग स्क्रीन पर आउट आने के बाद फील्ड अंपायर से भी बातचीत की और इस फैसले पर उन्हें विश्वास नहीं हुआ। इससे पहले भी भारत-पाकिस्तान मैच में नो बॉल कंट्रोवर्सी, भारत-बांग्लादेश मैच में दिनेश कार्तिक का रनआउट इन सभी फैसलों पर काफी चर्चा हुई।

सोशल मीडिया पर मचा बवाल

शाकिब को थर्ड अंपायर द्वारा इस तरीके से आउट देने के बाद सोशल मीडिया पर काफी बवाल मच गया। बांग्लादेश के फैंस ही नहीं क्रिकेट लवर भी इसके ऊपर अपनी तीखी प्रतिक्रिया देते हुए दिखे। इस अहम मुकाबले में इस तरह के फैसले को एक यूजर ने तो क्रिमिनल एक्ट तक ठहरा दिया। वहीं कुछ लोगों ने पाकिस्तान क्रिकेट को चीटर और अंपायर्स को खरीदने जैसी बातें भी लिख डालीं। लगभग सभी ने बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन को अनलकी भी बताया। 

यह भी पढ़ें:-

SA vs NED: साउथ अफ्रीका के बाहर होने से सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़, पाकिस्तानी फैंस की हुई बल्ले-बल्ले

T20 World Cup 2022: अंपायर की चूक से ऑस्ट्रेलिया को हुआ नुकसान! सिर्फ 5 गेंद में ही कैसे खत्म हो गया ओवर?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement