Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: अंपायर की चूक से ऑस्ट्रेलिया को हुआ नुकसान! सिर्फ 5 गेंद में ही कैसे खत्म हो गया ओवर?

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया ने सुपर 12 के अपने आखिरी मुकाबले में अफगानिस्तान को 4 रनों से मात दी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: November 05, 2022 12:15 IST
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अफगान गेंदबाज नवीन उल हक ने 3 विकेट लिए

T20 World Cup 2022: मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में ग्रुप 1 की सेमीफाइनल की रेस काफी रोचक हो गई है। इस रेस के बीच डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की अंतिम 4 में जाने की राह मुश्किल भी हो गई है। दरअसल टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ सिर्फ जीत नहीं बल्कि बड़ी जीत चाहिए थी, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। कंगारू टीम ने अफगान टीम को हराया जरूर लेकिन सिर्फ 4 रनों से ही। ऐसे में अब मेजबानों के पास सिर्फ एक ही ऑप्शन बचा है श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड की हार की दुआ करना। 

अफगानिस्तान के खिलाफ वाला मैच ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी अहम था। अफगान गेंदबाजों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया और कंगारू टीम को महज 168 रनों पर ही रोक लिया। इसी बीच एक नुकसान भी ऑस्ट्रेलियाई टीम को हुआ जो फील्ड अंपायर अलीम दार और लैंगटन रुसेरे की बड़ी चूक थी। मैच रेफरी रंजन मदुगल्ले और थर्ड अंपायर ऐड्रियान होल्डस्टॉक को भी शायद इसकी खबर नहीं हुई। आपको बता दें कि ऐसा हुआ ऑस्ट्रेलिया की बैटिंग के दौरान जब अंपायर से गेंद गिनने में ही गलती हो गई और उन्होंने एक गेंद कम में ही ओवर खत्म घोषित कर दिया।

5 गेंद में खत्म हुआ ओवर

ऑस्ट्रेलिया की अफगानिस्तान के खिलाफ शुरुआत ठीकठाक रही थी। कैमरन ग्रीन का विकेट जल्दी गंवाने के बाद डेविड वार्नर और मिचेल मार्श मोर्चा संभाले हुए थे। ऐसे में पारी का चौथा ओवर लेकर आए इस मैच के सबसे सफल गेंदबाज रहे नवीन उल हक। नवीन के इस ओवर में पांच गेंदों पर वार्नर और मार्श ने 9 रन बटोरे। पहली और दूसरी गेंद पर 1 रन बना। इसके बाद तीसरे गेंद पर लगा चौका। चौथी गेंद पर मार्श ने 3 रन लिए और पांचवीं गेंद डॉट हो गई। यहीं पर अंपायर ने ओवर को खत्म घोषित कर दिया।

क्रिकेट हमेशा से ही हाई प्रेशर और अनिश्चितताओं का खेल रहा है। यहां एक-एक रन और एक-एक गेंद से नतीजे पलट जाते हैं। जिस तरह से अफगानिस्तान ही हारा, अगर उसके पास एक गेंद और होती तो शायद वह जीत जाते। या फिर अंपायर ने अगर गलती नहीं की होती तो शायद उस एक गेंद के कारण ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 170 पार भी जा सकता था। यही सब अटकलें हैं लेकिन अंपायर ने यह बड़ी गलती की जिसके बाद अंपायरिंग एक बार फिर से सवालों के घेरे में आ गई है। इससे पहले भी इस वर्ल्ड कप में कई मौकों पर अंपायरिंग पर सवाल उठे हैं। भारत-पाकिस्तान मैच में नो बॉल कंट्रोवर्सी तो भारत-बांग्लादेश मुकाबले में दिनेश कार्तिक का रनआउट, इन सभी मुद्दों पर अंपायर्स को कठघरे में रखा गया है। 

यह भी पढ़ें:-

Virat Kohli Birthday: विराट के जन्मदिन पर जानते हैं उनके वो रिकॉर्ड, जो करना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन था

शाहिद अफरीदी के बेतुके बयान पर रोजर बिन्नी का मुंहतोड़ जवाब, पूछ दिया ये सवाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement