T20 World Cup 2022 : टीम इंडिया में नहीं चुना गया ये खिलाड़ी, अब दिखाए तेवर

T20 World Cup 2022 : सोमवार शाम सवा पांच बजे बीसीसीआई की ओर से भारतीय टीम का ऐलान किया गया, उसके बाद कुछ खिलाड़ी तो खुश हुए तो कुछ के लिए अच्छी खबर नहीं आई।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 13, 2022 18:16 IST
Shreyas Iyer and Team India- India TV Hindi
Image Source : PTI Shreyas Iyer and Team India

Highlights

  • टी20 विश्व कप 2022 की टीम इंडिया में नहीं मिली है श्रेयस अय्यर को जगह
  • भारत की टीम में स्टैंडवाई खिलाड़ी के तौर पर रहेंगे श्रेयस, जाएंगे ऑस्ट्रेलिया
  • श्रेयस अय्यर का पिछले कुछ समय से उतार चढ़ाव भरा रहा है क्रिकेट करियर

T20 World Cup 2022 : टी20 विश्व कप 2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। पिछले कुछ दिनों से भारतीय खिलाड़ियों की धुकधुकी बढ़ी हुई थी, वो इसलिए कि पता नहीं उन्हें ऑस्ट्रेलिया जाने वाली टीम में मौका मिलेगा या नहीं। जैसे ही सोमवार शाम सवा पांच बजे बीसीसीआई की ओर से भारतीय टीम का ऐलान किया गया, उसके बाद कुछ खिलाड़ी तो खुश हुए तो कुछ के लिए अच्छी खबर नहीं आई। इस बार भी टीम इंडिया के मिडल आर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को भारतीय टीम में नहीं चुना गया है। हालांकि वे ऑस्ट्रेलिया जाने वाली टीम के साथ रहेंगे, क्योंकि वे स्टैंडवाई खिलाड़ी हैं, लेकिन वे मुख्य टीम का हिस्सा नहीं हैं। 

एशिया कप 2022 वाली टीम इंडिया में भी शामिल नहीं थे श्रेयस 

श्रेयस अय्यर को पिछले कुछ समय का करियर कुछ खास नहीं रहा है। वे टीम से अंदर और बाहर होते रहे, लेकिन टीम में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए। इसी तरह से आईपीएल 2022 के सीजन में भी वे कोई कमाल की पारी नहीं खेल पाए थे। वहीं पहली बार केकेआर की कप्तानी करते हुए वे कोई ऐसा काम करने में कामयाब नहीं हुए, जिसके लिए उन्हें याद किया जाए। इस बीच टीम इंडिया के ऐलान के बाद श्रेयस अय्यर ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वे प्रैक्टिस करते हुए नजर आ रहे हैं। कहा जा रहा था कि वे शॉर्ट गेंदों पर लगातार असफल हो रहे हैं और वे उनके सामने आउट हो रहे हैं। शायद इसीलिए वे शॉर्ट गेंदों पर कई स्ट्रोक खेलते हुए नजर आ रहे हैं। 

क्या होता है स्टैंडवाई खिलाड़ी 
इससे पहले याद होगा कि टी20 विश्व कप 2021 वाली टीम में भी वे थे, लेकिन वहां भी उन्हें स्टैंडवाई खिलाड़ियों में ही रखा गया था। स्टैंडवाई खिलाड़ी  ऐसे होते हैं जो टीम के साथ तो रहते हैं, लेकिन प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हो सकते। अगर कोई खिलाड़ी चोटिल हो जाए या फिर बीमार हो जाए, तभी उसे खिलाड़ी को रिप्लेसमेंट के तौर पर मुख्य 15 खिलाड़ियों में शामिल किय जाता है और फिर वह खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकता है। इतना ही नहीं एशिया कप 2022 में भी श्रेयस अय्यर स्टैंडवाई खिलाड़ी थे, लेकिन जरूरत नहीं पड़ी इसलिए वे भारत के लिए एक भी मैच नहीं खेल पाए। अब देखना होगा कि श्रेयस अय्यर मुख्य टीम इंडिया में कब तक वापसी करते हैं और जो उनकी कमजोरियां हैं, उन पर वे काबू पाते हैं या नहीं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड