Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs SA: 'हमको किसी से डर नहीं लगता', टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच ने दी सउथ अफ्रीका को खुली चुनौती

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाई वोल्टेज मैच से पहले टीम इंडिया के कोच ने एक बड़ा बयान दिया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: October 29, 2022 21:24 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : AP Team India

IND vs SA: टीम इंडिया कल यानी कि रविवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने तीसरे सुपर 12 मुकाबले में भिड़ने वाली है। इस मैच को जीतकर टीम इंडिया सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्का करने के लिए एक और कदम बढ़ाना चाहेगी। साउथ अफ्रीकी टीम का पेस अटैक काफी शानदार है और इसलिए टीम इंडिया के बल्लेबाजों के लिए ये खासी चुनौती होगी। लेकिन इसी बीच भारत के बल्लेबाजी कोच ने एक बड़ा बयान दिया है।

विक्रम राठौड़ का बड़ा बयान

भारत पर्थ की तेज गति और उछाल वाली पिच पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 विश्व कप के रविवार को होने वाले सुपर 12 मुकाबले के लिए तैयार हो रहा है और भारतीय बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ का मानना है कि मौजूदा भारतीय बल्लेबाजों को तेज गति से डर नहीं लगता।

इस मुकाबले को भारतीय बल्लेबाजों और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों के बीच मुकाबला करार दिया जा रहा है लेकिन राठौड़ का मानना है कि मौजूदा भारतीय बल्लेबाजों के लिए तेज गति कोई मुद्दा नहीं है। मैं इस बात को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं हूं। पिच अच्छी दिखाई दे रही है। अब देखते हैं कि मैच के दिन इसका व्यवहार कैसा रहता है।"

कर ली है पूरी तैयारी

दिलचस्प है कि भारत ने अक्टूबर के शुरू में पर्थ में संक्षिप्त तैयारी शिविर लगाया था और दो अभ्यास मैच भी खेले थे। राठौड़ का कहना है कि पर्थ में गुजारे गए पिछले समय का टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में फायदा मिलेगा। राठौड़ ने कहा, "हमें पता था कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच महत्वपूर्ण होगा। इसलिए हम जल्दी पर्थ आ गए थे और कुछ अभ्यास किया था और परिस्थितियों के अभ्यस्त हो सकें। इसका निश्चित ही हमें फायदा मिलेगा।"

राठौड़ ने विराट कोहली की परिस्थितियों के अनुसार खुद को ढाल लेने के लिए तारीफ की जिन्होंने पाकिस्तान और नीदरलैंड्स के खिलाफ क्रमश: नाबाद 82 और नाबाद 62 रन की दो जोरदार पारियां खेलीं। उन्होंने कहा, "हम जानते हैं कि वह आगे भी ऐसा करना जारी रखेंगे।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement