Friday, April 26, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022 : टीम इंडिया की बड़ी टेंशन दूर, इस खिलाड़ी ने कर दिया कमाल

T20 World Cup 2022 IND vs AUS Warmup Match : टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वार्मअप मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सामने एक बड़ा स्कोर रखा।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 17, 2022 11:23 IST
KL Rahul and Surya Kumar Yadav- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES KL Rahul and Surya Kumar Yadav

Highlights

  • टीम इंडिया आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेल रही है वार्मअप मैच
  • सुपर 12 में भारतीय टीम का पहला मुकाबला पाकिस्तान से होगा
  • टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी के खिलाफ किया अच्छा प्रदर्शन

T20 World Cup 2022 IND vs AUS Warmup Match : टी20 विश्व कप 2022 शुरू हो गया है। हालांकि अभी क्वालीफायर और वार्मअप मैच खेल जा रहे हैं। लेकिन ये मैच भी काफी अहम होने वाले हैं। सभी टीमें चाहती हैं कि विश्व कप के मुख्य मुकाबले शुरू होने से पहले उन्हें ऑस्ट्रेलिया में कुछ मैच खेलने का मौका मिले, ताकि उनके बल्लेबाज और गेंदबाज वहां की कंडीशन को अच्छी तरह से समझ सकें। टीम इंडिया ने अब तक दो अभ्यास मैच खेल लिए हैं और अब आज तीसरा और अहम मुकाबला टीम इंडिया खेल रही है। ये मैच इसलिए भी खास है, क्योंकि इस बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने का मौका मिला है। टीम इंडिया सुपर 12 में अपना पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को खेलेगी। जब भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला होगा। इस बीच टीम इंडिया की एक बड़ी टेंशन दूर हो गई है। इससे न केवल कप्तान रोहित शर्मा, बल्कि पूरी टीम इंडिया और मैनेजमेंट ने राहत की सांस ली होगी। 

KL Rahul and Rohit Sharma

Image Source : GETTY
KL Rahul and Rohit Sharma

केएल राहुल ने टीम इंडिया को दी आक्रामक शुरुआत 

टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जब मैदान में उतरी तो कप्तान रोहित शर्मा टॉस हार गए और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया। जब टीम इंडिया की पहले बल्लेबाजी आई तो सबकी नजर इस बात पर थी कि भारत की ओर से बतौर ओपनर कौन उतरेगा। कुछ ही देर बाद कप्तान रोहित शर्मा के साथ उपकप्तान केएल राहुल सलामी जोड़ी के तौर पर मैदान में उतरे, जिसकी संभावना जताई जा रही थी। केएल राहुल ने आते ही अपने अंदाज में बल्लेबाजी शुरू कर दी और तेजी से रन बटोरने का काम किया। एक छोर पर कप्तान रोहित शर्मा खड़े हुए थे और दूसरी ओर से केएल राहुल आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे। एक वक्त ऐसा भी आया, जब केएल राहुल ने 22 गेंद पर 43 रन ठोक दिए थे और रोहित शर्मा ने दो गेंदों का ही सामना किया था और वे अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे। इसके बाद जब पांचवें ओवर में ही टीम इंडिया ने 55 रन बना लिए थे, तब केएल राहुल 49 रन बनाकर खेल रहे थे। 

KL Rahul

Image Source : GETTY IMAGES
KL Rahul

केएल राहुल की बल्लेबाजी टीम इंडिया के लिए बड़ा पॉजिटिव 
केएल राहुल ने जिस तरह से इस अभ्यास मैच में बल्लेबाजी की है, उससे भारत के कैंप को कुछ राहत जरूर मिली होगी। केएल राहुल ने पिछले कुछ समय में बहुत ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेले हैं और जो मैच खेले भी हैं, उसमें बहुत ज्यादा रन उनके नाम पर नहीं हैं। ऐसे में आज की पारी न केवल केएल राहुल को कॉफिडेंस देगी, बल्कि टीम इंडिया के लिए भी राहत की खबर लेकर आई है। ये भले अभ्यास मैच हो, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम भी अपनी पूरी ताकत के साथ मैदान में उतरी थी। केएल राहुल ने मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस केन रिचर्डसन, मार्कस स्टॉयनिस जैसे दिग्गज गेंदबाजों का सामना किया और उनकी जमकर धुनाई भी की। केएल राहुल ने 33 गेंद पर 57 रन की तेजतर्रार पारी खेली और इस दौरान उनके बल्ले से तीन छक्के और छह चौके आए। इससे उनकी इस पारी का अंदाजा लगाया जा सकता है। भारतीय टीम को अपने पहले मुख्य मुकाबले से पहले अभी 19 तारीख को न्यूजीलैंड के साथ भी एक अभ्यास मैच खेलना है, इसमें देखना होगा कि भारतीय टीम कैसा प्रदर्शन करती है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement