T20 World Cup 2022: बाबर-रिजवान अर्धशतक लगाकर भी टॉप 10 में नहीं, विराट-सूर्या का दबदबा कायम

T20 World Cup 2022: बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में लगाए अपने अर्धशतक।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: November 10, 2022 9:36 IST
Virat Kohli, Suryakumar yadav, babar azam, mohammad rizwan- India TV Hindi
Image Source : GETTY विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव

T20 World Cup 2022: पाकिस्तान की टीम ने न्यूजीलैंड को पहले सेमीफाइनल में सात विकेट के बड़े अंतर से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान की टीम पूरी तरह से कीवियों पर हावी रही। बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के 153 रन के लक्ष्य को 5 गेंद बाकी रहते हुए हासिल कर लिया।

पाकिस्तान की इस जीत में उसके कप्तान बाबर आजम और सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने अहम भूमिका निभाई। दोनों खिलाड़ियों ने पारी की शुरुआत करते हुए अपने-अपने अर्धशतक लगाए और साथ मिलकर शतकीय साझेदारी निभाई। दोनों ही खिलाड़ियों का यह इस वर्ल्ड कप का पहला अर्धशतक रहा। पूरे टूर्नामेंट में फेल रही बाबर-रिजवान की सलामी जोड़ी आलोचकों के निशाने पर थी, लेकिन दोनों ने बड़े मुकाबले में मैच जिताऊ पारी खेलकर उन्हें करारा जवाब दिया।

बाबर-रिजवान का टूर्नामेंट का पहला अर्धशतक

बाबर-रिजवान अर्धशतक लगाकर अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाने में कामयाब रहे लेकिन दोनों ही टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में अभी भी टॉप 10 से बाहर हैं। जबकि भारत के लिए लगातार मैच जिताऊ पारियां खेलने वाले विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव टॉप 3 में बने हुए हैं।

विराट और सूर्या लगा चुके हैं 3-3 अर्धशतक

विराट 5 पारियों में 123 की औसत और 138.98 की स्ट्राइक रेट से 246 रन बनाकर सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने हुए हैं। विराट अभी तक टूर्नामेंट में 3 अर्धशतक लगा चुके हैं और पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में 82 रन की नाबाद पारी अभी भी उनकी बेस्ट पारी है। वहीं भारत के सूर्यकुमार यादव 5 पारियों में 75 की औसत और 193.96 की स्ट्राइक रेट से 225 रन बनाकर तीसरे नंबर पर हैं। सूर्या ने भी अभी तक तीन अर्धशतक लगाए है। विराट के इस टूर्नामेंट में जहां सबसे ज्यादा औसत हैं तो वहीं सूर्या की स्ट्राइक रेट सबसे अच्छी है।

रिजवान और बाबर टॉप 10 में नहीं

बात करें पाकिस्तानी बल्लेबाजों की तो मोहम्मद रिजवान 6 पारियों में 26.66 की औसत और 109.58 की स्ट्राइक रेट से 160 रन बनाकर 14वें नंबर पर हैं। जबकि बाबर का प्रदर्शन और भी खराब रहा है। उन्होंने 6 पारियों में 15.33 की औसत और 87.61 की स्ट्राइक रेट से महज 92 रन बनाए हैं और वह 47वें नंबर पर हैं। बता दें कि पाकिस्तान को अब सिर्फ एक मैच खेलना है जबकि भारत को कम से कम दो मुकाबले मिलेंगे। ऐसे में रिजवान और बाबर चाहकर भी सूर्या और विराट को पीछे नहीं कर सकते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड