Monday, April 29, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: विराट कोहली का जलवा, हसरंगा ने बचाई श्रीलंका की लाज; देखें टॉप-5 बल्लेबाजों और गेंदबाजों की लिस्ट

T20 World Cup 2022: विराट कोहली 296 रनों के साथ टूर्नामेंट के टॉप स्कोरर रहे लेकिन सैम करन को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: November 13, 2022 18:06 IST
विराट कोहली- India TV Hindi
Image Source : PTI विराट कोहली

T20 World Cup 2022: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को फाइनल मुकाबले में पांच विकेट से हराकर दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया। इस टूर्नामेंट में कई खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। यह वर्ल्ड कप गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों के नजरिए से शानदार रहा। सैम करन 13 विकेट लेकर टूर्नामेंट के दूसरे लीडिंग विकेट टेकर रहे और उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया। फाइनल में भी करन 3 विकेट लेकर प्लेयर ऑफ द मैच बने। उनके अलावा अगर लीडिंग विकेट टेकर व रन स्कोरर की बात करें तो विराट कोहली और वानिंदु हसरंगा का जलवा देखने को मिला।

विराट कोहली ने टूर्नामेंट के 6 मैचों में 296 रन बनाए और वह टॉप स्कोरर रहे। उनके अलावा गेंदबाजों की सूची में श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा ने बाजी मारी और 15 विकेट के साथ वह टॉप पर रहे। इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा अगर अन्य खिलाड़ियों की बात करें तो बल्लेबाजी में एलेक्स हेल्स, सूर्यकुमार यादव, गेंदबाजी में सैम करन, शाहीन अफरीदी, एनरिक नॉर्खिया कई खिलाड़ियों ने कमाल कर दिखाया।

विराट कोहली शॉट खेलते हुए

Image Source : PTI
विराट कोहली शॉट खेलते हुए

टॉप 5 बल्लेबाजों की लिस्ट

  1. विराट कोहली (भारत)- 296 रन
  2. मैक्स ओ डाउड (नीदरलैंड)- 242 रन
  3. सूर्यकुमार यादव (भारत)- 239 रन
  4. जोस बटलर (इंग्लैंड)- 225 रन
  5. कुसल मेंडिस (श्रीलंका)- 223 रन

टॉप 5 गेंदबाजों पर एक नजर

  1. वानिंदु हसरंगा (श्रीलंका)- 15 विकेट
  2. सैम करन (इंग्लैंड)- 13 विकेट
  3. बास डी लीड (नीदरलैंड)- 13 विकेट
  4. ब्लेसिंग मुजरबानी (जिम्बाब्वे)- 12 विकेट
  5. जोशुआ लिटिल (आयरलैंड)- 11 विकेट

गेंदबाजों की सूची में चार और ऐसे गेंदबाज भी रहे जिन्होंने 11-11 विकेट लिए। पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी, शादाब खान और साउथ अफ्रीका के एनरिक नॉर्खिया व नीदरलैंड के पॉल मीकेरन ने 11-11 विकेट अपने नाम किए। फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हराया और दूसरी बार यह ट्रॉफी जीती। इस मैच में शाहीन अफरीदी ने सिर्फ 2.1 ओवर की गेंदबाजी की और उनके पैर में चोट लगी। उन्होंने पहले ओवर में ही एलेक्स हेल्स का विकेट लिया था। फिलहाल जो होना था वो हुआ और पाकिस्तान की टीम दूसरी बार खिताब जीतने से चूक गई।

यह भी पढ़ें:-

T20 World Cup 2022: इंग्लैंड ने दूसरी बार जीता टी20 वर्ल्ड कप, पाकिस्तान को हराकर अंग्रेज बने चैंपियन

20 World Cup 2022 Prize Money: इंग्लैंड की टीम पर हुई करोड़ों की वर्षा, टीम इंडिया को भी मिली इतनी रक

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement