Saturday, April 20, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: पावरप्ले में किस गेंदबाज के हाथ में होगी गेंद, सोच में पड़े रोहित शर्मा

T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को यह तय करना होगा की वह विश्व कप में पॉवरप्ले के दौरान वह किस गेंदबाज से गेंद करवाएंगे।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: September 18, 2022 13:01 IST
Indian Cricket Team, T20 World Cup- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Indian Cricket Team, T20 World Cup

Highlights

  • 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा टी20 विश्व कप 2022
  • विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका से टी20 सीरीज खेलेगा भारत
  • ऑस्ट्रेलिया की उछाल भरी पिच पर तेज गेंदबाजों की भूमिका अहम

T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप 2022 शुरू होने में कुछ ही दिनों का समय रह गया है। इस साल का विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। वहीं विश्व कप की तैयारिया जोरों पर है। लगभग सभी देशों ने विश्व कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है।  सभी टीम विश्व कप के लिए तैयारियों में जुट गई हैं। भारतीय टीम भी विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3-3 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। ये दोनों सीरीज टीम इंडिया के विश्व कप की तैयारियों के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं। ऑस्ट्रेलिया की उछाल भरी पिच में तेज गेंदबाजों का अहम योगदान होगा। भारतीय टीम में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप के लिए चार मुख्य तेज गेंदबाजों को टीम में शामिल किया है। 

पॉवरप्ले में किसके हाथों में होगी गेंद  

टी20 में पॉवरप्ले के ओवर बेहद अहम होते हैं। पॉवरप्ले के दौरान गेंदबाज अगर सटीक गेंदबाजी कर दें तो टीम को शुरुआत से ही मजबूती मिल जाती है। भारत के पास चार मुख्य तेज गेंदबाज हैं जो पॉवरप्ले के ओवरों में गेंदबाजी कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलवा सकते हैं। जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह ये चार मुख्य तेज गेंदबाज टीम का हिस्सा हैं। 

नई गेंद से अगर विकेट लेने की बात करें तो जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को इसमें महारत हासिल है। इन दोनों के पास बड़े मैचों में खेलने का अनुभव भी है। एशिया कप के दौरान भारतीय टीम को जसप्रीत बुमराह की कमी खली भी थी। वहीं युवा तेज गेदबाज अर्शदीप सिंह ने पिछले कुछ समय में अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया है। हर्षल पटेल की बात करे तो उन्होंने आईपीएल के दौरान सभी को इम्प्रेस किया था। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया की बाउंसी पिच पर कप्तान रोहित शर्मा किस गेंदबाज पर पॉवरप्ले में भरोसा करते हैं ये देखना दिलचस्प होगा। 

पॉवरप्ले में क्या हो सकती है गेंदबाजों की जोड़ी

 

  • जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार
  • जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल
  • जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह
  • हर्षल पटेल और भुवनेश्वर कुमार
  • हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह
  • भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय प्लेयर

मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और दीपक चाहर।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement