Monday, May 13, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022 : पाकिस्तानी टीम होगी खुश, टीम इंडिया के लिए खतरे की घंटी, जानिए कैसे

T20 World Cup 2022 : टी20 विश्व कप में टीम इंडिया का पहला मुकाबला पाकिस्तान से है और ये मैच 23 अक्टूबर को खेला जाएगा।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: September 14, 2022 18:15 IST
Shaheen Shah Afridi And Pakitsnai Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Shaheen Shah Afridi And Pakitsnai Team

Highlights

  • टी20 विश्व कप 2022 की तैयारी में जुटी हुई हैं दुनियाभर की टीमें
  • पाकिस्तानी टीम का नहीं हुआ है टी20 विश्व कप के लिए ऐलान
  • टी20 विश्व कप में 23 अक्टूबर को होगा भारत बनाम पाकिस्तान मैच

T20 World Cup 2022 : टी20 विश्व कप 2022 अब एक महीने दूर रह गया है। सभी टीमें अब इसकी तैयारी में जुटी हैं। अब तक छह टीमों का ऐलान भी इस बड़े टूर्नामेंट के लिए हो चुका है। भारतीय टीम का ऐलान भी कर दिया गया है, जिसकी कप्तानी रोहित शर्मा कर रहे हैं। इस बीच पाकिस्तानी टीम की घोषणा अभी नहीं हुई है। माना जा रहा है कि एक से दो दिन में पाकिस्तनी टीम भी आ जाएगी। इस बीच टीम के ऐलान से पहले पाकिस्तानी टीम के लिए अच्छी खबर आई है, वहीं टीम इंडिया के लिए खतरे की घंटी बजती हुई सी लग रही है। 

Shaheen Shah Afridi

Image Source : PTI
Shaheen Shah Afridi

एशिया कप 2022 में दो बार हुआ भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला

टी20 विश्व कप में इस बार फिर भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा। भारतीय टीम विश्व कप में अपना पहला ही मैच पाकिस्तान से खेलेगी, ये मुकाबला 23 अक्टूबर को खेला जाएगा। इससे पहले हाल ही में खत्म हुए एशिया कप 2022 में भी भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला हुआ था। इसमें पहला मैच टीम इंडिया ने पांच विकेट से जीता था, वहीं सुपर 4 का मुकाबला पाकिस्तानी टीम ने पांच विकेट से अपने नाम किया था। इस तरह से दोनों टीमों ने एक एक मैच जीता और मुकाबला बराबरी पर ही खत्म हुआ। एशिया कप 2022 में पाकिस्तानी टीम भले फाइनल तक पहुंच गई हो, लेकिन टीम को अपने एक खिलाड़ी की कमी बहुत खली थी। वो हैं तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी। शाहीन शाह अफारीदी टी20 विश्व कप की टीम में शामिल तो थे, लेकिन इससे पहले कि मैच शुरू हो पाते, चोटिल होने के कारण उन्हें एशिया कप से बाहर होना पड़ा। 

शाहीन शाह अफरीदी ने किया सोशल मीडिया पर पोस्ट, पूरी तरह लग रहे हैं फिट 
एशिया कप 2022 के बाद अब पाकिस्तानी टीम का ऐलान तो अभी तक नहीं हआ है, लेकिन माना जा रहा है कि जब भी टीम की घोषणा की जाएगी, उसमें शाहीन शाह अफरीदी का नाम जरूर होगा। इस बीच शाहीन शाह अफरीदी ने खुद भी अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किय है, जिसमें वे पूरी तरह से फिट नजर आ रहे हैं और एक्सरसाइज करते हुए दिख रहे हैं। अफरीदी जिम में वर्कआउट कर पसीना बहा रहे हैं। ऐसे में माना जा सकता है कि अब वे घुटने की चोट से उबर गए हैं और विश्व कप खेलने के लिए तैयार हैं। हालांकि इससे पहले पाकिस्तानी टीम को इंग्लैंड के साथ अपने घरेलू मैदान पर सात टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जाएगी, उसी में पता चल जाएगा कि वे खेलने की स्थिति में हैं या नहीं। शाहीन शाह अफरीदी लंबे समय से अपनी टीम से बाहर चल रहे हैं। वे पाकिस्तान और नीदरलैंड के बीच खेली गई वन डे सीरीज में भी नहीं खेल पाए थे और उसके बाद एशिया कप भी मिस किया। ऐसे में शाहीन अफरीदी खुद भी टीम में शामिल होकर खेलना चाहते होंगे। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

T20 World Cup: टीम इंडिया में हुई इस खतरनाक गेंदबाज की वापसी, अपने दम पर जिता सकता है वर्ल्ड कप

Arshdeep Singh : कोच ने अर्शदीप सिंह को लेकर कही ये बड़ी बात

IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया को झटका, तीन स्टार खिलाड़ी टीम से बाहर, जानिए नाम

T20 World Cup : एमएस धोनी की कप्तानी में बॉल आउट में भारत ने पाकिस्तान को हराया, जानिए क्या हुआ था उस मैच में

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement