Friday, July 12, 2024
Advertisement

T20 World Cup से पहले बड़ा उलटफेर, नीदरलैंड्स से हारी वर्ल्ड चैंपियन टीम

SL vs NED: टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले श्रीलंका की टीम वॉर्म-अप मैच में बड़े उलटफेर का शिकार हुई है। श्रीलंका की टीम को नीदरलैंड्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा है।

Written By: Mohid Khan
Published on: May 29, 2024 10:42 IST
SL vs NED- India TV Hindi
Image Source : GETTY T20 World Cup से पहले उलटफेर का शिकार हुई ये टीम

T20 World Cup 2024 Warm Up Matches: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के वॉर्म-अप मैच के दौरान एक बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। फ्लोरिडा के ब्रोवार्ड काउंटी स्टेडियम में श्रीलंका और नीदरलैंड्स की टीमें वॉर्म-अप मैच खेलने उतरी थीं। इस मैच में नीदरलैंड्स की टीम ने श्रीलंका को हराकर क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मेन इवेंट से पहले नीदरलैंड्स की ये एक बड़ी जीत है। वहीं, इस हार का असर ग्रुप स्टेज में श्रीलंका के खेल में देखने को मिल सकता है। 

वॉर्म-अप मैच बड़ा उलटफेर 

दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला किया था। लेकिन उनका ये फैसला गलत साबित हुआ। नीदरलैंड्स ने बल्लेबाजों ने काफी शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 181 रन बोर्ड पर लगाए। इसके बाद उनके गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी देखने को मिली। जिसके चलते श्रीलंका की टीम 18.5 ओवर में 161 रन पर ऑलआउट हो गई और नीदरलैंड्स ने ये मैच 20 रनों से अपने नाम किया। बता दें श्रीलंका टी20 वर्ल्ड कप की सबसे सफल टीम है। वह एक बार इस खिताब को जीत भी चुकी है। ऐसे में ये हार श्रीलंका को काफी चुभने वाली है। 

नीदरलैंड्स बड़ी टीमों के लिए हमेशा रही है सिरदर्द

नीदरलैंड्स टी20 वर्ल्ड कप के मेन इवेंट में भी कई बड़ी टीमों को हरा चुकी है। टी20 वर्ल्ड कप 2009 में नीदरलैंड्स की टीम ने इंग्लैंड को 4 विकेट से हराया था। वहीं टी20 वर्ल्ड कप 2014 में भी नीदलैंड्स ने इंग्लैंड को 45 रनों से हराया था। वहीं, पिछले टी20 वर्ल्ड कप में नीदलैंड्स ने साउथ अफ्रीका की टीम को 13 रनों से शिकस्त दी थी। ऐसे में इस बार भी बड़ी टीमों को नीदरलैंड्स से सावधान रहना होगा। नीदरलैंड्स की टीम ग्रुप-डी में है। इस ग्रुप में नीदरलैंड्स के अलावा साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, नेपाल और बांग्लादेश मौजूद हैं।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए दोनों टीमों के स्क्वॉड

श्रीलंका: वानिंदु हसरंगा (कप्तान), चैरिथ असलांका (उपकप्तान), कुसल मेंडिस, पथुम निसांका, कामिंदु मेंडिस, सदीरा समरविक्रमा, एंजेलो मैथ्यूज, दासुन शनाका, धनंजय डी सिल्वा, महेश थीक्षाना, डुनिथ वेलालेज, दुष्मंथा चमीरा, नुवान तुषारा, मथीशा पथिराना, दिलशान मदुशंका।

नीदरलैंड्स: स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान), आर्यन दत्त, बास डी लीडे, डेनियल डोरम, फ्रेड क्लासेन, काइल क्लेन, लोगन वान बीक, मैक्स ओ'डोव्ड, माइकल लेविट, पॉल वैन मीकेरेन, साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट, तेजा निदामानुरु, ⁠⁠टिम प्रिंगल, विक्रम सिंह, विव किंग्मा, वेस्ले बर्रेसी। 

ये भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप के लिए अमेरिका में टीम इंडिया से जुड़ा ये स्टार खिलाड़ी, उपकप्तानी की निभाएगा जिम्मेदारी

T20 वर्ल्ड कप 2024 में दिखा चौंकाने वाला नजारा, मजबूरी में चीफ सेलेक्टर-कोचिंग स्टाफ को खेलना पड़ा मैच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement