Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

क्रिकेट वर्ल्ड कप के वेन्यू को लेकर आया बड़ा अपडेट, इस देश में खेलने पर लगी मुहर

वर्ल्ड कप के आयोजन स्थल को लेकर आईसीसी की ओर से एक बड़ा अपडेट सामने आया है। आईसीसी ने बताया है कि किस देश में वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाएगा।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: June 09, 2023 21:34 IST
IND vs PAK, T20 World Cup- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम पाकिस्तान

भारत में इस साल होने वाले वर्ल्ड कप से पहले एक बहुत बड़ी अपडेट सामने आई है। आईसीसी ने अपने ने एक अपडेट दी है जिसे हर फैन को जानना चाहिए। दरअसल साल 2023 के वनडे वर्ल्ड के बाद साल 2024 में एक और वर्ल्ड कप खेला जाना है। यह टी20 वर्ल्ड कप होगा, जोकि वेस्टइंडीज और यूएसए में खेला जाना है। लेकिन हाल ही के दिनों में कुछ रिपोर्ट में ये दावा किया गया था कि इस वर्ल्ड कप को इन वेन्यू से शिफ्ट किया जा सकता है। लेकिन अब आईसीसी ने इस बात पर अपना मुहर लगाई है।

रिपोर्ट में हुआ था दावा

दरअसल रिपोर्ट के अनुसार ये दावा किया गया था कि साल 2024 का वर्ल्ड कप वेस्टइंडीज और यूएसए में नहीं खेला जा सकता है। रिपोर्ट के अनुसार यूएसए के मैदान काफी छोटे हैं और अभी तक इन मैदानों को वर्ल्ड कप खेलने लायक नहीं बनाया गया है। रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया था कि इस वर्ल्ड कप को मैदान न तैयार होने के कारण इंग्लैंड में शिफ्ट किया जा सकता है। लेकिन अब आईसीसी ने इस मुद्दे को साफ कर दिया है।

आईसीसी ने दिया अपडेट

आईसीसी ने अपने अपडेट में साफ कहा कि इस साल का वर्ल्ड कप वेस्टइंडीज और यूएसए में ही खेला जाएगा। आईसीसी ने इन रिपोर्टों को झूठा करार दिया। आईसीसी के अलावा इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी कहा कि ऐसा कुछ भी नहीं होने जा रहा है। तो इस अपडेट से यह तो साफ हो गया है कि वर्ल्ड कप अपने निर्धारित स्थान पर ही खेला जाएगा। दरअसल यूएसए के पास एक भी क्रिकेट का मैदान नहीं है। यूएसए में बेसबॉल के मैदान मौजूद हैं। ऐसे में इस वर्ल्ड कप के लिए इन मैदानों को क्रिकेट खेलने लायक तैयार किया जाना है और आईसीसी का प्लान पूरी तरह से साफ है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement