Saturday, April 20, 2024
Advertisement

T20 World Cup: विश्व कप से पहले खुल गया हेजलवुड का मास्टर प्लान, ऑस्ट्रेलिया ऐसे करेगी वर्ल्ड कप की तैयारी

T20 World Cup: टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने अपने प्लान के बारे में बड़ी बात कही है।

Rishikesh Singh Edited By: Rishikesh Singh
Updated on: September 30, 2022 18:11 IST
Josh Hazlewood- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Josh Hazlewood

Highlights

  • ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा इस साल का टी20 विश्व कप
  • 16 अक्टूबर को खेला जाएगा विश्व कप का पहला मैच
  • 22 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया को खेलना है अपना पहला मैच

T20 World Cup: टी20 विश्व कप शुरू होने में अब कुछ ही दिनों का वक्त रह गया है। इस साल क विश्व कप 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। सभी टीमें विश्व कप की तैयारियों में जुट गई है। विश्व कप में सभी टीम कुछ नए रणनीति के साथ मैदान में उतरना चाहेगी। लगभग सभी टीम विश्व कप से पहले टी20 सीरीज खेल रही है। इन सीरीज के दौरान सभी टीम अपने बेंच स्ट्रेंथ को आजमा रही है  ताकि विश्व कप में की तैयारियों में कोई कसर न छूट जाए। ऑस्ट्रेलिया की टीम भी विश्व कप से पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ दो और इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। इन सीरीज के पहले जोश हेजलवुड ने विश्व कप को लेकर अपने मास्टर प्लान के बारे में बताया है। 

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड का मानना है कि आस्ट्रेलिया में बड़ी बाउंड्री और तेज पिचों से 16 अक्टूबर से शुरू हो रहे टी20 विश्व कप में फायदा उठाया जा सकता है। 2021 में पहली बार आस्ट्रेलिया ने टी20 विश्व कप के खिताब जीता था। हेजलवुड इस टीम का हिस्सा थे और इस साल भी उन्हें टीम में लिया गया है। विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया को अपना पहला मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है। पिछले साल इन्हीं दो टीमों ने टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल खेला था।  

क्या बोले हेजलवुड 

भारत के खिलाफ हुए सीरीज पर पूछे गए सवाल पर जोश हेजलवुड ने कहा कि 'यह देखने के लिए एक शानदार परीक्षा हो गई थी कि विश्व कप से पहले हम कहां स्टैंड करते हैं।' उन्होंने आगे कहा कि 'हमारे कई खिलाड़ियों को गेम के सबसे बेहतरीन हिटर्स के खिलाफ छोटी बाउंड्रियों पर अंत के ओवरों में गेंद फेकने का मौका मिला।' उन्होंने कहा कि 'हम हमेशा बेहतर करने के बारे में सोच रहे हैं, क्योंकि आप निश्चित समय पर कौन सी फील्ड चाहते हैं, आप कौन सी गेंद फेंक रहे हैं, आप इसे कैसे अनुक्रमित कर रहे हैं। यह सब आप पर निर्भर करता है।'

क्रिकेट डॉट कॉम.एयू ने हेजलवुड के हवाले से कहा कि, "आस्ट्रेलिया के मैदान टी20 गेंदबाजों के लिए कई मायनों में बेहतर है। मैदान बड़े हैं, विकेटों की गति थोड़ी ज्यादा हो सकती है और आप उन बड़ी बाउंड्री का इस्तेमाल अपने फायदे के लिए कर सकते हैं।" दरअसल ऑस्ट्रेलिया में मैदान और देशों के मुकाबले बड़े होते हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया की पिच भी काफी तेज होती है ऐसे में तेज गेंदबाजों को मदद मिलना लाजमी है।

(Inputs By IANS)

यह भी पढ़े:

Jasprit Bumrah Medical Report: क्या है जसप्रीत बुमराह की इंजरी का सच? जानिए पूरी मेडिकल रिपोर्ट 

Jasprit Bumrah: इंटरनेशनल क्रिकेट के मुकाबले आईपीएल की ओर बुमराह का ज्यादा झुकाव, सामने आए हैरान करने वाले आंकड़े

T20 World Cup 2022 Prize Money: ICC ने किया ऐलान, इस बार वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम को मिलेगी इतनी रकम 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement