Friday, April 26, 2024
Advertisement

Jasprit Bumrah: इंटरनेशनल क्रिकेट के मुकाबले आईपीएल की ओर बुमराह का ज्यादा झुकाव, सामने आए हैरान करने वाले आंकड़े

Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह लंबे समय से अपने कमर की चोट की वजह से परेशान चल रहे हैं। उन्होंने पिछले कुछ समय में उन्होंने इंजरी की वजह से कई मैच मिस किए हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: September 30, 2022 16:53 IST
Jasprit Bumrah- India TV Hindi
Image Source : PTI Jasprit Bumrah

Highlights

  • टी20 विश्व कप से बाहर हो सकते हैं जसप्रीत बुमराह
  • जसप्रीत बुमराह को आई है स्ट्रेस फ्रैक्चर: रिपोर्ट
  • जानें जसप्रीत बुमराह के हैरान करने वाले आंकड़े

Jasprit Bumrah: टी20 विश्व कप शुरू होने में अब कुछ ही दिनों का समय रह गया है। सभी टीम विश्व कप की तैयारियों में चुट गई है। इस साल का टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया की उछाल भरी पिच पर तेज गेंदाबाजों का रोल अहम होता है। ऐसे में कोई भी टीम विश्व कप के लिए अपने अनुभवी गेंदबाजों को ले जाना चाहेगी। विश्व कप के लिए भारतीय टीम ने 12 सितंबर को अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया था। इस टीम में जसप्रीत बुमराह को भी शामिल किया गया है। लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो जसप्रीत बुमराह विश्व कप की टीम से बाहर हो सकते हैं।

विश्व कप से बाहर हो सकते हैं बुमराह 

दरअसल, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली गई। इस सीरीज में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हरा दिया। इस सीरीज के अंतिम को दो मैच में जसप्रीत बुमराह ने टीम में वापसी की और सिर्फ 6 ओवर डालें। इस सीरीज के बाद भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से हरा दिया। लेकिन इस मैच में जसप्रीत बुमराह टीम का हिस्सा नहीं थे। टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस के दौरान बताया था कि जसप्रीत बुमराह को प्रैक्टिस सेशन के दौरान कमर में दर्द होने की वजह से वह उस मैच में नहीं खेल सकेंगे। लेकिन अगले दिन रिपोर्ट के हवाले से खबर आई कि उन्हें स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ है और वह विश्व कप से भी बाहर हो चुके हैं। 

बुमराह ने आईपीएल में खेले हैं ज्यादा मैच 

जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से एशिया कप में भी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे। वहीं कई सीरीज से भी वह टीम से बाहर रहे हैं। जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया के मुख्य तेज गेंदबाज हैं। ऐसे में उनकी गैरमौजूदगी में टीम को काफी नुकसान पहुंचेगा। एक आंकड़े के अनुसार जसप्रीत बुमराह ने साल 2019 से भारत के लिए खेले गए 75 टी20 इंटरनेशनल मैच में से सिर्फ 20 मैच खेले हैं। वहीं आईपीएल में उन्होंने 60 में से 59 मैच में हिस्सा लिया है। ऐसे में यह सवाल उठना लाजमी है कि क्या क्रिकेटर्स फ्रैंचाइजी क्रिकेट खेलना ज्यादा पसंद करते हैं। टीम के लीड बॉलर होने के नाते उन्हें अपने फिटनेस का खासा ख्याल रखने की जरूरत है। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने भी उन्हें कहा था कि बुमराह की कमर की चोट उन्हें आगे चल कर दिक्कत दे सकती है। कहीं न कहीं शोएब अख्तर की कही हुई बात अब सच होती नजर आ रही है।

यह भी पढ़े:

T20 World Cup स्क्वॉड पर पूर्व सेलेक्टर के सवाल, उमरान मलिक समेत इन 4 खिलाड़ियों को शामिल करने की उठाई मांग

IND vs SA: जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज भारतीय टीम में शामिल, BCCI ने किया बड़ा ऐलान

T20 World Cup 2022: मेलबर्न में उतरते ही सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ेंगे रोहित शर्मा, धोनी हैं इस मामले में टॉप पर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement