Saturday, May 18, 2024
Advertisement

IND vs SA: जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज भारतीय टीम में शामिल, BCCI ने किया बड़ा ऐलान

IND vs SA: जसप्रीत बुमराह बैक इंजरी के कारण टीम से बाहर हो गए हैं। खबरें यह भी हैं कि वह टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी टीम से बाहर रहेंगे।

Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: September 30, 2022 9:59 IST
मोहम्मद सिराज- India TV Hindi
Image Source : AP मोहम्मद सिराज

Highlights

  • बुमराह बैक इंजरी के कारण पूरी साउथ अफ्रीका सीरीज से हुए बाहर
  • मोहम्मद सिराज को आखिरी दो टी20 के लिए टीम में मिली जगह
  • 2 और 4 अक्टूबर को खेले जाएंगे सीरीज के आखिरी दो मुकाबले

IND vs SA: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शुक्रवार सुबह साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी टी20 सीरीज के बचे हुए दो मैचों के लिए जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान किया है। मोहम्मद सिराज को भारत के टी20 स्क्वॉड में जगह मिली है। आपको बता दें कि बुमराह पहले टी20 में बैक इंजरी की वजह से बाहर रहे थे और बोर्ड ने खुद इस बात की जानकारी दी थी। अब पूरी सीरीज से उन्हें बाहर होना पड़ा है और उनकी जगह अब सिराज को टीम में एंट्री मिली है। इससे पहले मोहम्मद शमी भी पूरी सीरीज से बाहर हो गए थे।

बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर यह जानकारी शेयर करते हुए एक प्रेस रिलीज भी साझा की। इस रिलीज में बताया गया कि, बुमराह की जगह सिराज को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के बचे हुए मुकाबलों के लिए टीम के साथ जोड़ा गया है। इसके अलावा बुमराह की चोट पर बोर्ड ने बताया कि, उनकी बैक में इंजरी हुई है और वह बीसीसीआई की मेडिकल टीम की देखरेख में हैं।

वहीं इस सीरीज से पहले ही दीपक हुड्डा और मोहम्मद शमी तीनों मैचों से बाहर हो गए थे। इसके बाद श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल किया गया था और एक अतिरिक्त विकल्प के तौर पर शाहबाज अहमद को जगह मिली थी। उधर मोहम्मद शमी की जगह ऑस्ट्रेलिया सीरीज में टीम में लौटे उमेश यादव को इस सीरीज में भी बरकरार रखा गया। रविंद्र जडेजा एशिया कप में चोटिल होकर पहले ही टीम से बाहर हो गए थे। ऐसे में एक के बाद एक इंजरी भारतीय टीम के लिए आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिहाज से बड़ा खतरा बन सकती हैं। बचे हुए दो मुकाबले 2 अक्टूबर (गुवाहाटी) और 4 अक्टूबर (इंदोर) में खेले जाएंगे।

साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, उमेश यादव, श्रेयस अय्यर, शाहबाज अहमद, मोहम्मद सिराज।

यह भी पढ़ें:-

T20 World Cup 2022: मेलबर्न में उतरते ही सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ेंगे रोहित शर्मा, धोनी हैं इस मामले में टॉप पर

IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तानी गेंदबाज की गीदड़भभकी, 'मिशन मेलबर्न' की प्लानिंग पर कही ये बात

Jasprit Bumrah: टीम इंडिया को बड़ा झटका! चोट के चलते बुमराह टी20 वर्ल्ड कप से बाहर

भारत के इन पांच धुरंधरों के आगे पस्त हुई दक्षिण अफ्रीकी टीम, टीम इंडिया को मिली एकतरफा जीत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement