Friday, June 21, 2024
Advertisement

IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तानी गेंदबाज की गीदड़भभकी, 'मिशन मेलबर्न' की प्लानिंग पर कही ये बात

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले एक साल में तीन बार टी20 इंटरनेशनल में भिड़ंत हुई है। इन तीन में से सिर्फ एक मौके पर ही भारतीय टीम को जीत मिली है।

Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: September 30, 2022 7:27 IST
हारिस रऊफ- India TV Hindi
Image Source : TWITTER हारिस रऊफ

Highlights

  • 23 अक्टूबर को टी20 वर्ल्ड कप में होगा भारत-पाकिस्तान मैच
  • पिछले एक साल में तीन बार हुई भारत और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत
  • पाकिस्तान ने तीन में से दो बार भारत को पिछले एक साल में हराया

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच वैसे तो पिछले एक साल में तीन भिड़ंत हो चुकी हैं, लेकिन दुनिया को अब इंतजार है एक और भिड़ंत का। वो भिड़ंत होनी है 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर और मौका होगा टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) का। उस भिड़ंत से पहले अब बयानबाजियां शुरू हो गई हैं। इसी कड़ी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के एक मौजूदा तेज गेंदबाज की गीदड़भभकी भी सुनाई दी है। दरअसल यह गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया की टी20 लीग बिग बैश लीग (BBL) का हिस्सा है और मेलबर्न स्टार्स के लिए खेलता है।

हम बात कर रहे हैं मौजूदा समय में पाकिस्तानी गेंदबाजी के ट्रंप कार्ड साबित हो रहे हारिस रऊफ की। हारिस मेलबर्न स्टार्स के लिए खेलते हैं तो उनका मानना है कि मेलबर्न उनका घरेलू मैदान है। ऐसे में उन्होंने यह भी कहा कि, वह भारत के खिलाफ मुकाबले के लिए प्लानिंग भी करने लगे हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टी20 के बाद कहा कि, भारत और पाकिस्तान के बीच हमेशा हाई प्रेशर वाला मैच होता है। प्रतिद्वंद्वी कोई भी हो, यह हमेशा दबाव वाला खेल होता है। पिछले साल विश्व कप में मैं काफी दबाव महसूस कर रहा था, लेकिन एशिया कप में पिछले दो मैचों में मैंने ज्यादा दबाव महसूस नहीं किया क्योंकि मुझे पता था कि मुझे अपना सर्वश्रेष्ठ देना है।

'मुझे खेल पाना आसान नहीं होगा...'

हारिस ने आगे कहा,"अगर मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर पाया तो उनके (भारतीय बल्लेबाजों) लिए मुझे खेल पाना आसान नहीं होगा। मैं बहुत खुश हूं कि यह मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर हो रहा है। यह मेरा घरेलू मैदान है, क्योंकि मैं मेलबर्न स्टार्स के लिए खेलता हूं। मुझे पता है कि वहां कैसे खेलना है और मैने रणनीति बनानी भी शुरू कर दी है कि भारत के खिलाफ कैसे गेंदबाजी करनी है।" गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान की टीमें सुपर-12 राउंड के ग्रुप 2 में एकसाथ मौजूद हैं। 23 अक्टूबर को दोनों टीमें अपने विश्व कप के अभियान की शुरुआत करेंगी।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम

Image Source : TWITTER @HARISRAUF
पाकिस्तान क्रिकेट टीम

पिछले एक साल में अभी तक तीन बार भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं। राजनीतिक संबंधों में खटास के चलते दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली जाती हैं लेकिन आईसीसी और एसीसी इवेंट में दोनों टीमों का आमना-सामना होता है। पाकिस्तान ने पिछले साल टी20 विश्व कप 2021 में भारत को दस विकेट से हराया था। वह विश्व कप में भारत पर पाकिस्तान की पहली जीत थी। इसके बाद हाल ही में संपन्न हुए एशिया कप के ग्रुप चरण में भारत ने पाकिस्तान को मात दी थी। हालांकि, सुपर-4 में टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें:-

टीम इंडिया के बाद पाकिस्तान को तगड़ा झटका! टीम से बाहर हुआ ये स्टार गेंदबाज

Jasprit Bumrah: ये 3 गेंदबाज वर्ल्ड कप में ले सकते हैं बुमराह की जगह! चौंकाने वाला नाम भी आया सामने

Suryakumar Yadav IND vs SA: सूर्यकुमार यादव ने तोड़ा शिखर धवन का रिकॉर्ड, बन गए भारत के नंबर-1 बल्लेबाज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement