PAK vs ENG: टीम इंडिया के बाद पाकिस्तान को तगड़ा झटका! टीम से बाहर हुआ ये स्टार गेंदबाज

PAK vs ENG: पाकिस्तान को एक तगड़ा झटका लगा है। उनका एक स्टार गेंदबाज इंग्लैंड सीरीज से बाहर हो चुका है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: September 29, 2022 17:58 IST
Naseem Shah- India TV Hindi
Image Source : PTI Naseem Shah

Highlights

  • अब पाकिस्तान को लगा तगड़ा झटका
  • ये गेंदबाज हुआ कोरोना से संक्रमित
  • इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से बाहर

PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 7 मैचों की एक रोमांचक टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के 5वें मैच में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 6 रन से हराकर सीरीज में 3-2 की बढ़त बनाई। पाकिस्तान के गेंदबाजों का प्रदर्शन इस पूरी सीरीज में ही देखने लायक रहा है। ये सीरीज वर्ल्ड कप के लिहाज से काफी अहम मानी जा रही है और जो भी टीम इसे जीतेगी उसका मनोबल सातवें आसमान पर होगा। लेकिन उससे पहले ही पाकिस्तान को एक तगड़ा झटका लगा है।

पाकिस्तान को लगा तगड़ा झटका  

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाए जाने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ जारी 7 मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के बाकी बचे दो मैचों में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को बताया कि  शाह को निमोनिया का पता चलने के बाद गुरुवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। वह काफी बेहतर महसूस कर रहा है। बोर्ड से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक शाह टीम होटल में वापस आ गए हैं जहां वह  कोविड-19 से जुड़ी सभी प्रोटोकॉल का पालन करेंगे।’’

Naseem Shah

Image Source : AP
Naseem Shah

पाकिस्तान को जाना है न्यूजीलैंड

पाकिस्तान की टीम सोमवार को न्यूजीलैंड दौरे पर रवाना होगी जहां उसे त्रिकोणीय सीरीज में भाग लेना है। इस सीरीज में तीसरी टीम बांग्लादेश है। पीसीबी ने यह साफ नहीं किया कि वह न्यूजीलैंड दौरे का हिस्सा बनेंगे या नहीं। वह इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला का पहला मैच खेलने के बाद अंतिम 11 से बाहर हो गए थे। शाह को सीने में दर्द और बुखार की शिकायत के बाद मंगलवार देर रात लाहौर के अस्पताल में भर्ती करना पड़ा था। पाकिस्तान की टीम सीरीज में अभी 3-2 से आगे है। इसके बाकी बचे दोनों मैच शुक्रवार को खेले जाएंगे।

5वें मुकाबले में हारी पाकिस्तानी टीम

मोईन अली की जबरदस्त कप्तानी पारी के बावजूद इंग्लैंड को पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के पांचवे टी20 मैच में 6 रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर तक नहीं खेल सकी। मेजबान टीम 19 ओवर में 145 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। पाकिस्तान के 145 रन के जवाब में इंग्लैंड की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। उसे पहले ओवर से ही झटके लगने शुरू हो गए। इसी के चलते इंग्लैंड की टीम कप्तान मोइन अली के क्रीज पर मौजूद होने के बावजूद भी टारगेट को चेज नहीं कर पाई। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड