Jasprit Bumrah: ये 3 गेंदबाज वर्ल्ड कप में ले सकते हैं बुमराह की जगह! चौंकाने वाला नाम भी आया सामने

Jasprit Bumrah: भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के चलते टी20 वर्ल्ड से बाहर हो चुके हैं।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: September 29, 2022 17:07 IST
Jasprit Bumrah- India TV Hindi
Image Source : PTI Jasprit Bumrah

Highlights

  • जसप्रीत बुमराह हुए चोटिल
  • टी20 वर्ल्ड से भी हुए बाहर
  • कौन लेगा टीम में जगह?

Jasprit Bumrah: भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के चलते टी20 वर्ल्ड से बाहर हो चुके हैं। बुमराह के बाहर होने से भारतीय टीम का गेंदबाजी लाइन अप पूरी तरह हिल चुका है। बुमराह टीम इंडिया के सबसे घातक गेंदबाज हैं और आगामी वर्ल्ड कप में इस खिलाड़ी से पूरे देश को काफी उम्मीदें थीं। हालांकि अब बड़ा सवाल ये खड़ा होता है कि इस गेंदबाज की जगह टी20 वर्ल्ड कप में कौन लेता है। तो आइए एक नजर डालते हैं उन 3 गेंदबाजों पर जो वर्ल्ड कप टीम में बुमराह की जगह लेने के दावेदार हैं।

1. मोहम्मद शमी

टीम इंडिया के सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इस वक्त जसप्रीत बुमराह की जगह लेने के सबसे बड़े दावेदार हैं। बता दें कि इस खिलाड़ी को वर्ल्ड कप के लिए रिजर्व खिलाड़ियों में चुना गया था। शमी की वापसी पर सभी की नजरें टिकी हुई थीं, लेकिन ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से कोरोना वायरस से संक्रमित होने के चलते बाहर हो गया। हालांकि ये खिलाड़ी कोविड से ठीक हो चुका है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया में इस धाकड़ गेंदबाज को सेलेक्टर्स एक बार फिर टीम में वापस बुला सकते हैं। बता दें कि शमी ने अपना आखिरी टी20 मुकाबला पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में ही खेला था।

Mohammed Shami

Image Source : AP
Mohammed Shami

2. मोहम्मद सिराज

बुमराह की जगह लेने के दूसरे बड़े दावेदार मोहम्मद सिराज हैं। सिराज के पास गति है और वो ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर कारगर साबित हो सकते हैं। सिराज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया को शानदार जीत दिलाई थी। सिराज के अनुभव को देखते हुए उन्हें बुमराह की जगह टीम में जगह दी जा सकती है। सिराज ने आईपीएल में भी पिछले दो सालों में अच्छा प्रदर्शन किया था। 

Mohammed Siraj

Image Source : PTI
Mohammed Siraj

3. दीपक चाहर

दीपक चाहर भी जसप्रीत बुमराह की जगह लेने के एक बड़े दावेदार हैं। दीपक ने भी हाल ही में चोट से ठीक होकर वापसी की है। पहले वेस्टइंडीज और फिर साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस गेंदबाज ने कमाल की स्विंग दिखाते हुए शानदार वापसी की। दीपक ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 में 2 विकेट झटके। इस गेंदबाज के पास गेंद को लहराने की अच्छी कला है लेकिन ऑस्ट्रेलिया में गेंद ज्यादा स्विंग नहीं होती है। वहीं दीपक डेथ ओवर्स में बुमराह की बराबरी नहीं कर सकते और उनका ज्यादातर यूज पावरप्ले में ही किया जाता है। इन 3 गेंदबाजों के अलावा उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर भी बुमराह को वर्ल्ड कप टीम में रिप्लेस कर सकते हैं।

Deepak Chahar

Image Source : AP
Deepak Chahar

टी20 वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

रिजर्व खिलाड़ी: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड