Sunday, April 28, 2024
Advertisement

T20WC, IND vs BAN: कोहली का फिर दिखेगा 'विराट' रूप, एडिलेड में खतरनाक है उनका टी20 रिकॉर्ड

T20WC, IND vs BAN: विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप 2022 में लगा चुके हैं दो अर्धशतक।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: November 01, 2022 9:28 IST
Virat Kohli, T20 World Cup, IND vs BAN- India TV Hindi
Image Source : GETTY विराट कोहली

T20WC, IND vs BAN: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम का कारवां अब अगले मुकाबले के लिए एडिलेड पहुंच चुका है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार के बावजूद भारतीय टीम के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने की राह अधिक मुश्किल नहीं है। हालांकि इसके लिए रोहित एंड टीम को सुपर 12 स्टेज में अपने आखिरी के दोनों ग्रुप मुकाबले जीतने होंगे। उसका अगला मुकाबला 2 नवंबर (बुधवार) को बांग्लादेश के खिलाफ है, जो एडिलेड में खेला जाएगा।

टीम इंडिया इस मैच में अपनी पुरानी गलतियों को सुधारते हुए एक बार फिर से जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी और नॉकआउट स्टेज के लिए अपनी दावेदारी को मजबूत करना चाहेगी। भारत को अगर इस मुकाबले को जीतना है तो उसके लिए पूर्व कप्तान विराट कोहली का प्रदर्शन काफी मायने रखेगा। हालांकि टीम को बाकी के खिलाड़ियों से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी लेकिन मौजूदा फॉर्म और ऑस्ट्रेलियाई परिस्थिति में विराट के रिकॉर्ड को देखते हुए फैंस की निगाहें उनपर अधिक रहेगी।

इस टी20 वर्ल्ड कप में लगाए हैं दो अर्धशतक

विराट कोहली इस वर्ल्ड कप में अपने पुराने रंग में नजर आ रहे हैं। वह पाकिस्तान के खिलाफ 82 रन की नाबाद और मैच जिताऊ पारी खेलने के बाद नीदरलैंड्स के खिलाफ भी अर्धशतक लगा चुके हैं। पर्थ में भी उन्होंने आउट होने से पहले दो बेहतरीन शॉट लगाए थे और अब बांग्लादेश के खिलाफ भी वह अपनी लय बरकरार रखना चाहेंगे।

विराट ने एडिलेड में खेली थी मैच जिताऊ पारी

विराट के लिए एडिलेड का मैदान भी बेहद खास रहा है। उनके इस मैदान पर पुराने प्रदर्शन पर नजर डालें तो उन्होंने 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक मैच खेला था। इस दौरान उन्होंने 55 गेंदों में 90 रन की नाबाद पारी खेली थी। विराट ने उस मैच में 9 चौके और दो छक्के भी लगाए थे। विराट की इस शानदार पारी की बदौलत ने भारत ने अपने एकमात्र मैच में ऑस्ट्रेलिया को 37 रनों से हराया था।

कोहली इस साल टी20I में बना चुके हैं 641 रन

टी20I में सर्वाधिक रन बनाने वाले विराट इस साल 17 मैच खेल चुके हैं और इस दौरान उन्होंने 53.41 की औसत और 140.57 की स्ट्राइक रेट से 641 रन बनाए हैं। विराट के बल्ले से इस दौरान एक शतक और छह अर्धशतक भी निकले हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement