Saturday, April 20, 2024
Advertisement

WTC फाइनल में टीम इंडिया के 8 खिलाड़ियों का खेलना तय, जानिए किसे मिलेगा मौका!

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले ही टीम इंडिया के 8 खिलाड़ियों का खेलना इस मैच में पक्का माना जा रहा है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: June 05, 2023 8:30 IST
World Test Championship final- India TV Hindi
Image Source : GETTY World Test Championship final

WTC Final 2023: भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ WTC फाइनल में भिड़ने वाली है। ये मुकाबला 7 जून से लंदन के द ओवल स्टेडियम में खेला जाना है। पिछली बार न्यूजीलैंड के खिलाफ चूकने वाली टीम इंडिया इस साल ऑस्ट्रेलिया को हराकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाने की कोशिश करेगी। हालांकि अभी तक इस बात पर पेंच अटका हुआ है कि इस बड़े मुकाबले के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में किन खिलाड़ियों को जगह दी जाएगी। लेकिन फिर भी टीम के कई खिलाड़ियों का इस मैच में खेलना एकदम तय है।

WTC फाइनल में इन खिलाड़ियों की जगह पक्की!

WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर लगभग पक्का ही है। इस मैच में ओपनिंग करने के लिए कप्तान रोहित शर्मा के साथ युवा स्टार शुभमन गिल उतरेंगे। दोनों को एक साथ ओपनिंग करने का लंबा अनुभव अब हो चुका है। वहीं नंबर 3 पर भारतीय टीम के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा उतरेंगे। पुजारा लंबे समय से काउंटी खेल रहे हैं और उनसे इस मुकाबले में काफी उम्मीदें रहने वाली हैं। 

कोहली-रहाणे का खेलना भी पक्का!

इसके अलावा 4 नंबर पर विराट कोहली उतरेंगे। टीम इंडिया के किंग वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में देश की सबसे बड़ी उम्मीद हैं। इसके अलावा नंबर 5 पर खेलने के लिए अजिंक्य रहाणे को टीम में एक बार फिर से शामिल किया गया है। रहाणे 1 साल से ज्यादा समय के लिए टीम से बाहर थे, लेकिन घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में शानदार खेल दिखाकर टीम में एक बार फिर से वापसी की। ये 5 खिलाड़ी भारत के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल हर हाल में खेलेंगे।

तीन तेज गेंदबाजों का खेलना भी तय

इसके अलावा टीम के तेज गेंदबाजी लाइन अप में भी ऐसे खिलाड़ी हैं जो ये मुकाबला खेलने उतरेंगे। मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव ऐसे तीन गेंदबाज हैं जो इस मुकाबले में खेलेंगे। कुल मिलाकर टीम इंडिया के 8 खिलाड़ी इस बड़े मुकाबले के लिए एकदम तैयार हैं। वहीं बची हुई तीन जगह ऐसी हैं जिनको लेकर किसी का खेलना तय नहीं है। खासकर विकेटकीपर के तौर पर खेलने के लिए केएस भरत और ईशान किशन के बीच तगड़ी जंग है।

इन खिलाड़ियों के बीच जगह को लेकर जंग

इसके अलावा शार्दुल ठाकुर का खेलना ना खेलना इस बात पर निर्भर करता है कि टीम कितने स्पिनर्स लेकर मैदान पर उतरती है। वहीं रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल के बीच टीम में अपनी जगह बनाने के लिए टक्कर देखने को मिल सकती है। इसके अलावा जयदेव उनादकट को टीम में शामिल किया जाता है या नहीं ये भी देखना खास रहने वाला है। 

डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के लिए टीम इंडिया का पूरा स्क्वॉड: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनदकट। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement