Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

वनडे वर्ल्ड कप 2023 से कटा इन भारतीय खिलाड़ियों का पत्ता, BCCI के ऐलान से साफ हुई तस्वीर

भारतीय टीम 8 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अपने अभियान की शुरुआत करेगी। वहीं 28 सितंबर से 8 अक्टूबर तक हांगझोउ एशियन गेम्स में टी20 प्रतियोगिता का आयोजन होगा।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: July 15, 2023 6:00 IST
World Cup 2023- India TV Hindi
Image Source : TWITTER, PTI वर्ल्ड कप 2023 से कटा इन भारतीय खिलाड़ियों का पत्ता

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 में 8 अक्टूबर से अपने अभियान की शुरुआत करेगी। टीम को अपना पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है। वहीं 28 सितंबर से 8 अक्टूबर तक चीन के हांगझोउ में होने वाले 19वें एशियन गेम्स में भी पुरुष क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन होना है। इसमें भारत की बी टीम के हिस्सा लेने की जानकारी हाल ही में भारतीय बोर्ड ने दी थी। इसके लिए शुक्रवार रात बीसीसीआई की तरफ से भारत की बी टीम का ऐलान भी कर दिया गया है। यानी जो खिलाड़ी इस टीम में चुने गए हैं उनका वनडे वर्ल्ड कप के लिए पत्ता कट चुका है।

आपको बता दें कि एशियन गेम्स के लिए जो टीम चुनी गई है उसमें ज्यादातर ऐसे युवा खिलाड़ी हैं जिनका वर्ल्ड कप में खेलने का कोई चान्स नहीं था। लेकिन इस स्क्वॉड में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी चुने गए हैं जो शायद खुद के नाम के लिए वर्ल्ड कप का सपना देख सकते थे। एशियन गेम्स के लिए टीम इंडिया की पूरी युवा टीम चुनी गई है। इसकी कमान रुतुराज गायकवाड़ को सौंपी गई है। इसके अलावा इस टीम में यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जीतेश शर्मा और राहुल त्रिपाठी जैसे युवा चेहरे हैं। वहीं कई खिलाड़ी ऐसे हैं जिनका शायद आईसीसी इवेंट में खेलने का सपना अधूरा रह गया।

Arshdeep Singh

Image Source : BCCI
Arshdeep Singh

इन खिलाड़ियों की टूटी वर्ल्ड कप खेलने की उम्मीद

एशियन गेम्स की इस टीम में अर्शदीप सिंह एक ऐसा बड़ा नाम है जो वनडे वर्ल्ड कप खेलने के बड़े दावेदार हो सकते थे। पर अब इस टीम में चयन के बाद उनके वर्ल्ड कप खेलने के सपने पर पानी फिर गया है। वहीं आवेश खान भी अब टीम इंडिया के लिए पुराने हो चुके हैं। उनको वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भी चुना गया है। उनका भी वर्ल्ड कप खेलने का सपना अधूरा मान सकते हैं। हालांकि, उनकी टीम में जगह बनने के बहुत कम आसार थे। कप्तान रुतुराज गायकवाड़ को बैकअप ओपनर के तौर पर देखा जा सकता था वर्ल्ड कप टीम में, लेकिन अभी उनको खुद को इंटरनेशनल लेवल पर साबित करना होगा। इसके अलावा दीपक हुड्डा जो पिछले साल तक टीम इंडिया के लिए अच्छे विकल्प साबित हो रहे थे उन्हें बी टीम के भी मेन स्क्वॉड में जगह नहीं मिली है। 

एशियन गेम्स के लिए चुना गया टीम इंडिया का स्क्वॉड

रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, राहुल त्रिपाठी, जीतेश शर्मा (विकेटकीपर), प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, आवेश खान, शिवम मावी, शिवम दुबे।

स्टैंडबाय: यश ठाकुर, साई किशोर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुडा, साई सुदर्शन।

यह भी पढ़ें:-

शिखर धवन का करियर हुआ खत्म! भारत की बी टीम में भी नहीं मिली जगह

रिंकू सिंह का हुआ टीम इंडिया में चयन, रुतुराज गायकवाड़ को मिली कमान; देखें पूरा स्क्वॉड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement