1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2022 से टीम इंडिया को मिल सकता है कप्तान, रवि शास्त्री ने कही बड़ी बात

IPL 2022 से टीम इंडिया को मिल सकता है कप्तान, रवि शास्त्री ने कही बड़ी बात

रवि शास्त्री ने हालांकि भारत के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए कहा कि वह शानदार काम कर रहे हैं। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: March 22, 2022 20:27 IST
Ravi Shastri - India TV Hindi
Image Source : PTI Ravi Shastri 

Highlights

  • टीम इंडिया के कई युवा खिलाड़ी आईपीएल में कर रहे हैं कप्तानी
  • अभी रोहित शर्मा टीम इंडिया के तीनों फॉर्मेट की कर रहे हैं कप्तानी
  • श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत और केएल राहुल की कप्तानी पर रहेगी नजर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि आईपीएल 2022 का सीजन भारतीय क्रिकेट टीम के लिए भविष्य के लिए मजबूत कप्तान का पता लगाने का एक बेहतरीन मौका होगा। आईपीएल के 15 वें सीजन में रिषभ पंत से लेकर लोकेश राहुल और श्रेयस अय्यर जैसे भारतीय कप्तानों की प्रतिभा का आकलन करने का मौका मिलेगा। रवि शास्त्री ने हालांकि भारत के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए कहा कि वह शानदार काम कर रहे हैं। रवि शास्त्री ने आईपीएल के प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स के संवाददाता सम्मेलन में कहा कि विराट कोहली अब कप्तान नहीं हैं, लेकिन रोहित शर्मा भी विशेष रूप से सफेद गेंद में उत्कृष्ट रहे हैं। भारत यह देखेगा कि भविष्य में टीम की कप्तानी कौन करेगा। इस दौड़ में अभी श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, केएल राहुल हैं। 

हार्दिक पांड्या की गेंदबाजी पर भी बोले रवि शास्त्री

भारतीय टीम को भविष्य के लिए एक मजबूत कप्तान की तलाश होगी और यहां मौका है। उन्होंने कहा कि पिछले आईपीएल में हमने वेंकटेश अय्यर को देखा था, उनके बारे में किसी ने नहीं सुना था और जब तक यह खत्म हुआ वह भारतीय टीम में थे। तो आप अप्रत्याशित की उम्मीद करते हैं। यही आईपीएल की खूबसूरती है। गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या अपनी गेंदबाजी में वापसी पर चुप्पी साधे हुए हैं, लेकिन रवि शास्त्री का मानना है कि पूरा देश आगामी आईपीएल में उनके हर कदम पर नजर रखेगा। हार्दिक पंड्या इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में पहली बार भाग ले रही फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस की कप्तानी करने के लिए तैयार हैं। पीठ के निचले हिस्से में चोट के कारण हार्दिक पांड्या को पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में आईसीसी टी20 विश्व कप के बाद कोई प्रतिस्पर्धी मैच खेलने को नहीं मिला है। रवि शास्त्री ने कहा कि  आईपीएल में हार्दिक पांड्या के प्रदर्शन पर पूरा देश नजर रखेगा। हम सभी जानते हैं कि वह क्या करने में सक्षम है। 

हिंदी में कमेंट्री करते हुए नजर आएंगे रवि शास्त्री
रवि शास्त्री और सुरेश रैना इस आकर्षक लीग के लिए स्टार स्पोर्ट्स के एलीट कमेंट्री पैनल का हिस्सा होंगे। रवि शास्त्री ने यह भी कहा कि आगामी आईपीएल में तेज गेंदबाजी पर अधिक ध्यान दिया जा सकता है, क्योंकि अगला टी 20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया की कठिन और उछाल वाली पिचों पर खेला जाना है। आईपीएल का 15वां सीजन शनिवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैच के साथ शुरू होगा। रवि शास्त्री ने कहा कि मुझे लगता है कि भारतीय टीम की नजरें किसी और चीज की तुलना में तेज गेंदबाजी विभाग पर अधिक होगी क्योंकि वे आईपीएल के चार महीने बाद ऑस्ट्रेलिया जा रहे हैं। रवि शास्त्री सात साल के बाद कमेंट्री में वापसी कर रहे है लेकिन वह पहली बार हिन्दी में यह काम करेंगे। 

लाइव स्कोरकार्ड

erussia-ukraine-news