Friday, May 10, 2024
Advertisement

2 दिन पहले ही तय हुई टीम इंडिया की हार! रोहित की सेना को तोड़ना होगा 121 साल पुराना रिकॉर्ड

टीम इंडिया को ओवल पर जीत हासिल करने के लिए 121 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ना होगा।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: June 10, 2023 9:30 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : GETTY Team India

WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक बड़ी हार की ओर है। इस मैच की पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 469 रन बोर्ड पर लगाए। वहीं भारतीय टीम जवाब में सिर्फ 296 रन बनाकर आउट हो गई। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने आई ऑस्ट्रेलिया की लीड 296 रन की हो चुकी है। टीम इंडिया को यहां से जीत हासिल करने के लिए किसी चमत्कार की जरूरत है। वहीं रिकॉर्ड्स देखकर तो फैंस की चिंता और बढ़ जाएंगी।

तोड़ना होगा 121 साल पुराना रिकॉर्ड 

भारत को द ओवल में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल जीतने के लिए 121 साल का रिकॉर्ड तोड़ना होगा। इस मैदान पर एक टेस्ट की चौथी पारी में सबसे सफल रन चेज 1902 में दर्ज किया गया था। उस वक्त इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 263 रनों का पीछा किया था। तब से लेकर आजतक कोई भी टीम ओवल पर इससे बड़ा टोटल चेज नहीं कर पाई है। ऐसे में टीम इंडिया को ना सिर्फ ऑस्ट्रेलिया को हराना होगा, बल्कि इसके साथ ही कप्तान रोहित शर्मा की सेना सालों पुराना एक ऐसा रिकॉर्ड तोड़ेगी जिसकी किसी को कोई उम्मीद भी नहीं होगी। 

गेंदबाजों ने कराई वापसी

कल के दिन की बात करें तो भारत ने दिन शुरू होते ही केएस भरत का विकेट गंवा दिया। इसके बाद रहाणे का साथ देने के लिए शार्दुल ठाकुर क्रीज पर आए। शार्दुल ने रहाणे के साथ मिलकर 7वें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी और भारत को इस मैच में बनाए रखा। शार्दुल और रहाणे ने इस मैच में अर्धशतक भी लगाया। रहाणे ने एक ओर जहां 89 रन बनाए वहीं शार्दुल ने 51 रनों की पारी खेली। दोनों की इस पारी के दमपर टीम इंडिया 296 रन बना सकी। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया के 173 रनों की लीड हासिल कर ली। ऑस्ट्रेलियाई टीम अभी बल्लेबाजी कर रही है और उन्होंने 123 के स्कोर पर 4 विकेट खो दिए हैं। रवींद्र जडेजा ने दो वहीं उमेश यादव और मोहम्मद सिराज को एक-एक विकेट झटके हैं। भारत को मैच के चौथे दिन वापसी की तलाश होगी। 

10 साल से भारत को ट्रॉफी का इंतजार

भारतीय क्रिकेट टीम को पिछले 10 सालों से एक आईसीसी ट्रॉफी का इंतजार है। भारत ने आखिरी बार 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। उसके बाद से 10 सालों तक टीम इंडिया को हर आईसीसी टूर्नामेंट में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं ज्यादातर तो टीम नॉकआउट मैचों में हारी। पिछली बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से हराया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement