Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Team India : इस धाकड़ खिलाड़ी की हो सकती है टीम इंडिया में वापसी

Team India : दो दिन के इंतजार के बाद आज संभावना है कि टीम का ऐलान कर दिया जाएगा।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: July 14, 2022 11:09 IST
Kuldeep Yadav and team India- India TV Hindi
Image Source : PTI Kuldeep Yadav and team India

Highlights

  • भारत और वेस्टइंडीज टी20 सीरीज के लिए आज होगा टीम इंडिया का ऐलान
  • दो दिन से किया जा रहा है सीरीज के लिए टीम इंडिया के ऐलान का इंतजार
  • टीम के कई सीनियर खिलाड़ियों को दिया जा सकता है रेस्ट, युवाओं की एंट्री

Team India : भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाली टी20 सीरीज के लिए आज टीम इंडिया का ऐलान किया जा सकता है। वन डे सीरीज के लिए टीम का की घोषणा पहले ही हो गई है, लेकिन टी20 सीरीज के लिए नहीं हो सकी है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले तीन वन डे मैच होंगे, उसके बाद पांच टी20 मैच खेले जाने हैं। इस बीच टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया क्या होगी, इसको लेकर लगातार कयास लगाए जा रहे हैं। सूत्रों के हवाले से जो खबरें सामने आ रही हैं, उसमें ये भी कहा जा रहा है कि स्पिनर कुलदीप यादव की टी20 टीम में वापसी हो सकती है। 

कुलदीप यादव ने फरवरी 2022 में खेला था अपना आखिरी मैच

कुलदीप यादव ने अपना आखिरी टी20 मैच इसी साल फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। हालांकि इससे पहले भी कुलदीप यादव लंबे समय तक टीम इंडिया से बाहर रहे। इसके बाद उनकी वापसी हुई थी। कुलदीप यादव लगातार आईपीएल खेलते रहे हैं। वे पहले केकेआर की टीम में थे, लेकिन उसके बाद केकेआर ने उन्हें रिलीज कर दिया और आईपीएल 2022 की नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें अपने पाले में कर लिया था। इस साल के आईपीएल में कुलदीप यादव की ओर से बेहतरीन प्रदर्शन देखने के लिए मिला और उन्होंने अपनी टीम दिल्ली कैपिटल्स के लिए कई मैच जीते भी साथ ही वे प्लेयर आफ द मैच भी बने। लेकिन अब जाकर उनकी वापसी की संभावना एक बार फिर नजर आने लगी है। 

युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव साथ साथ खेल सकते हैं
टीम इंडिया में अगर कुलदीप यादव की एंट्री होती है तो देखना ये दिलचस्प होगा कि क्या युजवेंद्र चहल भी टीम में रहते हैं या फिर चहल को रेस्ट दिया जाता है। अगर दोनों एक साथ रहते हैं तो ​फिर कप्तान के लिए प्लेइंग इलेवन बनाना और भी सिरदर्द का काम हो जाएगा। क्योंकि वेस्टइंडीज की पिचों पर दोनों स्पिनर्स एक साथ खेलें, ये भी मुश्किल की नजर आता है। हालांकि ये सारी तस्वीर तभी साफ हो पाएगी, जब टीम इंडिया का ऐलान कर दिया जाएगा। दो दिन के इंतजार के बाद आज संभावना है कि टीम का ऐलान कर दिया जाएगा। देखना होगा कि किस खिलाड़ी को टीम में जगह मिलती है और कौन सा खिलाड़ी रेस्ट लेता है या ​किसे बाहर किया जाता है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement