Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ इतने साल के बाद मैच हारी टीम इंडिया, बल्लेबाजों ने किया बेड़ागर्क

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने बहुत खराब प्रदर्शन किया। इसी वजह से टीम इंडिया को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

Written By: Govind Singh
Published on: July 30, 2023 9:40 IST
IND vs WI 2nd ODI- India TV Hindi
Image Source : AP IND vs WI 2nd ODI

India vs West Indies 2nd ODI: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में भारतीय टीम से रोहित शर्मा और विराट कोहली को रेस्ट दिया गया था। रोहित की जगह हार्दिक पांड्या ने कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली, लेकिन भारतीय टीम का ये दांव उल्टा पड़ा गया और टीम इंडिया को मुंह की खानी पड़ी। वनडे वर्ल्ड कप से पहले प्रयोग टीम को भारी पड़ा। वेस्टइंडीज ने टीम इंडिया को 6 विकेट से शिकस्त दी। इसी के साथ टीम इंडिया को लंबे समय बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ हार झेलनी पड़ी। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

9 मैचों के बाद हुआ ऐसा 

भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी बार दिसंबर 2019 में हार मिली थी, तब विंडीज की टीम ने भारत को 8 विकेट से चेन्नई के मैदान पर हराया था। साल 2019 के बाद टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 9 मैच जीते थे, लेकिन अब भारत का विजय रथ रुक गया है। 

ऐसा है दोनों टीमों का रिकॉर्ड 

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 140 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें 71 मैच भारत ने जीते हैं। वहीं, 63 मुकाबले वेस्टइंडीज की टीम ने अपने नाम किए हैं। 4 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला है और 2 मैच टाई हुए हैं। 

सीरीज बचाने की होगी चुनौती 

वेस्टइंडीज के दूसरा वनडे मैच जीतते ही सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है। दोनों टीमों के बीच तीसरा वनडे मुकाबला 1 अगस्त से खेला जाएगा। अगर वेस्टइंडीज आखिरी वनडे जीत जाती है, तो वह 17 साल बाद भारत के खिलाफ सीरीज जीतेगी। वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ आखिरी बार ब्रायन लारा की कप्तानी में साल 2006 में वनडे सीरीज जीती है।

बल्लेबाजों ने किया खराब प्रदर्शन 

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में भारतीय बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। टीम इंडिया के लिए शुभमन गिल ने 36 रन और ईशान किशन ने 55 रनों की पारियां खेली, लेकिन इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होते ही भारतीय टीम की बल्लेबाजी बिखर गई और कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। संजू सैमसन 9 रन, हार्दिक पांड्या 7 रन, सूर्यकुमार यादव 24 रन और रवींद्र जडेजा 10 रन बनाकर आउट हुए। बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन की वजह से ही टीम इंडिया 181 रन बना पाई। छोटे टारगेट को विंडीज ने बहुत आसानी से 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement