Friday, March 29, 2024
Advertisement

Team India New Jersey Launch: लॉन्च होने वाली है टीम इंडिया की नई जर्सी, तारीख और वक्त नोट कर लीजिए

Team India New Jersey Launch: टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले टीम इंडिया की नई जर्सी मुंबई में MPL के प्लेटफॉर्म पर लॉन्च होने जा रही है। कंपनी ने इसके लिए तारीख और वक्त का ऐलान कर दिया है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: September 17, 2022 20:05 IST
टीम इंडिया की नई जर्सी...- India TV Hindi
Image Source : MPL टीम इंडिया की नई जर्सी स्काई-ब्लू कलर की हो सकती है

Highlights

  • टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च की तारीख हुई तय
  • मुंबई में MPL प्लेटफॉर्म पर लॉन्च होगी नई जर्सी
  • नई जर्सी के स्काई-ब्लू कलर की होने की उम्मीद

Team India New Jersey Launch: पिछले कुछ सालों में टीम इंडिया ने कई मौकों पर अपनी जर्सी बदली। खासकर वर्ल्ड कप और टी20 वर्ल्ड कप जैसे ग्लोबल इवेंट के दौरान भारतीय खिलाड़ी नई जर्सी में ही नजर आए। इसी कड़ी में टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च होने जा रही है। भारतीय टीम की नई जर्सी का अनावरण 18 सितंबर को मुंबई में रात 8 बजे एमपीएल के इंस्टाग्राम प्लेटफॉर्म पर लाइव किया जाएगा। एमपीएल ने उसी के बारे में ट्वीट करते हुए एक कैप्शन के साथ लिखा, "मुंबई मेरी जान! हम रात के आसमान में कुछ रोशनी, एक कैमरा और ब्लिंग ला रहे हैं! कल रात 8 बजे पहले कभी नहीं दिखी टीम इंडिया की जर्सी की पहली झलक के लिए हमसे जुड़ें, हमारे इंस्टाग्राम हैंडल पर लाइव।"

भारत क्रिकेट टीम के आधिकारिक किट पार्टनर एमपीएल स्पोर्ट्स ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी की एक झलक का अनावरण 13 सितंबर को किया था। कंपनी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या, और श्रेयस अय्यर नई जर्सी और मेगा इवेंट के लिए फैंस के सपोर्ट के बारे में बात करते दिखे। वीडियो से उम्मीद की जा रही है कि भारतीय टीम के खिलाड़ी एक बार फिर स्काई-ब्लू रंग की जर्सी पहने नजर आएंगे।

फिलहाल टीम इंडिया डार्क ब्लू जर्सी पहन रही है। वनडे और टी20 दोनों फॉर्मेट में भारतीय खिलाड़ी इसी जर्सी में मैदान में उतरते हैं। इस जर्सी को पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप से पहले लॉन्च किया गया था। हालांकि कंपनी ने अपने वीडियो में नई जर्सी की डिजाइन और रंग के बारे में ज्यादा जानकारियां साझा नहीं की है लेकिन इसके स्काई-ब्लू कलर के होने की उम्मीद की जा रही है।  

T20 विश्व कप अगले महीने 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में शुरू हो रहा है। वर्ल्ड कप के लिए उड़ान भड़ने से पहले टीम इंडिया के तमाम धुरंधर 3 मैचों की T20I सीरीज में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका का सामना करेंगे। टीम ने एशिया कप 2022 में भी बतौर फेवरेट शुरुआत की थी, लेकिन सुपर फोर स्टेज के दौरान उसकी गाड़ी पटरी से उतर गई। उसने पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ लगातार दो हार का सामना किया और टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

भारत टी20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच आर्च राइवल्स पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेलेगा। टूर्नामेंट का फाइनल 13 नवंबर को खेला जाएगा।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय खिलाड़ी - मो. शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement