Thursday, May 16, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: भारत की Playing 11 तय, पाकिस्तान के खिलाफ ये टीम लेकर उतरेंगे रोहित!

वर्ल्ड कप 2021 से अबतक टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में काफी बदलाव हैं। इस बार की टीम पिछली बार से काफी मजबूत है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: October 16, 2022 21:05 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : AP Team India

Highlights

  • पाकिस्तान के खिलाफ ये टीम लेकर उतरेंगे रोहित!
  • टीम इंडिया की Playing 11 तय
  • पंत को बैठना होगा बाहर

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप शुरू हो चुका है और इस वक्त दुनियाभर के क्रिकेट फैंस को सबसे ज्यादा इंतजार भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले हाई वॉल्टेज मुकाबले का है। टीम इंडिया को पिछली बार पाकिस्तान ने एकतरफा अंदाज में 10 विकेट से मात दी थी। तब से हर भारतीय फैन इस मुकाबले के इंतजार में है। वर्ल्ड कप 2021 से अबतक टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में काफी बदलाव है, ऐसे में देखना खास रहेगा कि कप्तान रोहित शर्मा मैदान पर किन खिलाड़ियों के साथ उतरना पसंद करेंगे। इस रिपोर्ट में हम आपको पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11 बताने जा रहे हैं।

ओपनिंग की जिम्मेदारी फिर रोहित और राहुल पर

रोहित शर्मा और केएल राहुल पाकिस्तान के खिलाफ भारत की ओपनिंग जोड़ी के रूप में मैदान पर उतरेंगे। पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप से टीम के जल्दी बाहर होने के बाद से, भारत ने बल्ले से आक्रमण करने का नया तरीका अपनाया है और रोहित और राहुल दोनों ने पिछले कुछ समय से कमाल का प्रदर्शन किया है।

मिडिल ऑर्डर टीम की ताकत

ब्रेक से बाहर आने के बाद विराट कोहली शानदार फॉर्म में हैं, खासकर एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने 3 साल बाद शतक जड़ा। वहीं, टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर रहे सूर्यकुमार यादव तो करियर की सबसे तगड़ी लय में हैं। इसके अलावा इन दोनों को हार्दिक पांड्या का साथ मिलेगा। पांड्या सबसे छोटे फॉर्मेट में भारत की हालिया सफलता में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी रहे हैं। बल्ले से तो इस खिलाड़ी का आतंक पूरी दुनिया ने देखा ही है इसके अलावा गेंद से भी पांड्या कमाल कर सकते हैं।

दिनेश कार्तिक और अक्षर पटेल पर फिनिंशिंग की जिम्मेदारी

दिनेश कार्तिक भारतीय बल्लेबाजी क्रम में नामित फिनिशर होंगे, जिनके पास पारी के अंत में तेज गेंदबाजों के खिलाफ अविश्वसनीय हिटिंग पावर से रन बनाने की क्षमता है। वह विकेटकीपर भी होंगे, जिसका मतलब है कि ऋषभ पंत के लिए प्लेइंग इलेवन में कोई जगह नहीं होगी। वहीं अक्षर, रवींद्र जडेजा की जगह लेंगे। जडेजा की तरह, अक्षर एक बाएं हाथ के खिलाड़ी है, जिन्हें कुछ तेज रन बनाने की क्षमता को देखते हुए ऊपर की ओर धकेला जा सकता है। वहीं बल्ले से ज्यादा उनका रोल गेंद से रहने वाला है।

गेंदबाजी की अगुआई करेंगे भुवी

भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह पर गेंदबाजी की जिम्मेदारी रहेगी। जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में भुवनेश्वर भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करेंगे। उनसे पावरप्ले में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद रहेगी। चहल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल की सीरीज में केवल दो विकेट चटकाए और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वो खेले नहीं। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में कलाई के स्पिनरों के पक्ष में होने के कारण, चहल के टी20 विश्व कप में शानदार फॉर्म में वापसी की उम्मीद की जा सकती है। वहीं शमी को अर्शदीप और भुवी का साथ देना होगा।

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के लिए भारत की संभावित 11:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह और युजवेंद चहल।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement