Monday, April 29, 2024
Advertisement

टीम इंडिया की जीत के बावजूद यह भारतीय दिग्गज नाखुश, चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर से किया बड़ा सवाल

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से हराया। अब टीम इंडिया सीधे पांच महीनों के बाद टेस्ट सीरीज खेलेगी। इस दौरान व्हाइट बॉल क्रिकेट जोरों से खेला जाएगा।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: July 25, 2023 17:31 IST
Ajit Agarkar, Rohit Sharma, WI vs IND- India TV Hindi
Image Source : AP, BCCI अजीत अगरकर और रोहित शर्मा

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-0 से अपने नाम की। दूसरा मुकाबला बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका और टीम इंडिया को ड्रॉ से ही संतोष करना पड़ा। इस सीरीज जीत के साथ टीम इंडिया ने अपने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे संस्करण के अभियान को भी शुरू किया। हालांकि, पोर्ट ऑफ स्पेन टेस्ट ड्रॉ होने के बाद टीम इंडिया को WTC पॉइंट्स टेबल में नुकसान हुआ है। भारत के इस सीरीज जीतने के बावजूद टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज इससे नाखुश हैं। उन्होंने हाल ही में चीफ सेलेक्टर बनाए गए अजीत अगरकर से कई कड़े सवाल भी पूछे हैं।

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भारत के वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज जीतने से कोई खुशी नहीं जताई है। बल्कि उन्होंने चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर से कहा है कि, क्या आपने सीखा? यह वही पुरानी कहानी जैसा है। उन्होंने कहा कि, उन्हें अगरकर के आने के बाद कुछ अलग देखने की उम्मीद थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। दरअसल गावस्कर का मानना था कि, इस दौरे पर विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे बड़े खिलाड़ियों को भेजने का कोई मतलब नहीं था। मिड डे पर लिखे अपने कॉलम में उन्होंने इसको लेकर सेलेक्टर्स से कड़े सवाल पूछे हैं।

Sunil Gavaskar

Image Source : GETTY, AP
सुनील गावस्कर ने टीम सेलेक्शन पर उठा दिए सवाल

टीम इंडिया के सेलेक्शन पर लगाया प्रश्न चिन्ह

सुनील गावस्कर ने अपने कॉलम में लिखा कि, वेस्टइंडीज अटैक के खिलाफ रोहित और कोहली के रनों से भारत के सेलेक्टर्स ने क्या सीखा? यह क्या उन्हें पहले से नहीं पता था? क्या कुछ और युवाओं को टेस्ट क्रिकेट में लाना नहीं अच्छा होता। इससे यह भी देखने को मिल सकता था कि उनका टेस्ट के प्रति अप्रोच कैसा रहता है। अब अजीत अगरकर चीफ सेलेक्टर हैं, उम्मीद है कि आगे उनके नेतृत्व में चुनी जाने वाली टीम में नया अप्रोच दिखेगा। यह अप्रोच भविष्य की टीम तैयार करने के लिए होगा। या फिर वही भारतीय टीम की पुरानी स्टोरी देखने को मिलेगी कि सफलता के नजदीक पहुंचकर उसे हासिल नहीं कर पाना। भारतीय टीम सीधे पांच महीनों के बाद अब दिसंबर-जनवरी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी।

अजीत अगरकर के लिए आने वाली चुनौतियां

अभी टीम इंडिया का आगामी आयरलैंड सीरीज, वनडे एशिया कप और सबसे अहम वनडे वर्ल्ड कप के लिए ऐलान होना है। एशिया कप और वर्ल्ड कप के बीच टीम एक सीरीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी घर में खेलेगी। इन सभी सीरीज के लिए टीम इंडिया में किस खिलाड़ी को जगह मिलती है इसको लेकर बड़ा सवाल है। देखना होगा कि अजीत अगरकर के नेतृत्व में किन खिलाड़ियों को टीम में जगह मिलती है। टीम सेलेक्शन में अगरकर के नेतृत्व वाली सेलेक्शन कमेटी का क्या अप्रोच होता है, यह देखना बेहद दिलचस्प होगा।

यह भी पढ़ें:-

हरमनप्रीत कौर को बड़ा नुकसान, बैन की खबरों के बीच भारतीय कप्तान को ICC की तरफ से झटका

टीम इंडिया अब करेगी मिशन वर्ल्ड कप का आगाज, यह 70 दिन रोहित ब्रिगेड के लिए होंगे खास

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement