Sunday, April 28, 2024
Advertisement

हरमनप्रीत कौर को बड़ा नुकसान, बैन की खबरों के बीच भारतीय कप्तान को ICC की तरफ से झटका

हरमनप्रीत कौर बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद विवादों में फंसी हुई हैं और उन पर बैन लगने जैसी कई अटकलें भी लगाई जा रही हैं। इसी बीच मंगलवार को भारतीय कप्तान को ICC की तरफ से बड़ा झटका लगा है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: July 25, 2023 16:21 IST
Harmanpreet Kaur- India TV Hindi
Image Source : GETTY Harmanpreet Kaur

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर इन दिनों बांग्लादेश में वनडे सीरीज खत्म होने के बाद अपने बुरे बर्ताव के लिए चर्चा में हैं। हरमनप्रीत ने बांग्लादेश में सीरीज खत्म होने के बाद खराब अंपायरिंग पर तो बयान दिया था। साथ ही आउट होने के बाद उन्होंने स्टंप पर बैट भी मारा था। इसके अलावा ट्रॉफी मिलने के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी में भी उन्होंने बांग्लादेशी टीम के साथ बुरा बर्ताव किया था। इन सभी कारणों से अब उनके ऊपर बैन लगने तक की खबरें आने लगी हैं। हालांकि, आईसीसी की तरफ से इस पर कोई ऐलान नहीं हुआ था। अब मंगलवार को आईसीसी द्वारा भारतीय कप्तान को बड़ा झटका लग गया है।

आपको बदा कें कि भारतीय कप्तान ने बांग्लादेश में वनडे सीरीज के बाद अंपायरिंग पर सवाल उठाए थे। उन्होंने साफतौर पर कहा था कि, अगली बार बांग्लादेश दौरे पर जब वह टीम के साथ आएंगी तो इसके लिए तैयार रहेंगी। इतना ही नहीं अंपायर के फैसले से गुस्सा होकर उन्होंने स्टंप पर भी बैट मारा था। इन दो वाकियों के बाद जब ट्रॉफी दोनों टीमें शेयर कर रही थीं उस दौरान भी हरमनप्रीत का बर्ताव बांग्लादेशी टीम के साथ सही नहीं था। इसको देखते हुए मेजबान टीम नाराज होकर वहां से चली भी गई थी। अभी तक फिलहाल इस पर कोई एक्शन नहीं लिया गया है लेकिन हरमनप्रीत कौर को बैन की खबरों के बीच बड़ा नुकसान जरूर उठाना पड़ा है।

ICC ने दिया हरमनप्रीत कौर को झटका

दरअसल यह झटका इस विवाद से जुड़ा नहीं है बल्कि आईसीसी की ताजा महिला वनडे रैंकिंग से जुड़ा है। आईसीसी की ताजा रैंकिंग में भारतीय कप्तान को नुकसान उठाना पड़ा है। वहीं उपकप्तान स्मृति मंधाना को इससे फायदा मिला है। बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी वनडे में सस्ते में आउट हुईं भारतीय कप्तान को दो स्थान का नुकसान हुआ है। वह अब छठे से आठवें स्थान पर खिसक गई हैं। वहीं मंधाना को एक स्थान का फायदा हुआ है और वह सातवें से छठे स्थान पर आ गई हैं। महिला बैटर्स की वनडे रैंकिंग की टॉप 10 की इस लिस्ट में इन दोनों के अलावा कोई भी भारतीय खिलाड़ी शामिल नहीं हैं।

गेंदबाजों की लिस्ट में भी दो भारतीय

अगर गेंदबाजों की वनडे रैंकिंग की बात करें तो टॉप 10 की इस लिस्ट में भी दो भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं। इस लिस्ट में टॉप पर हैं इंग्लैंड की सोफी एक्लेस्टोन। वहीं भारत की दीप्ति शर्मा 9वें और राजेश्वरी गायकवाड़ 10वें स्थान पर हैं। ऑलराउंडर्स की लिस्ट में एकमात्र भारतीय दीप्ति शर्मा सातवें स्थान पर हैं। जबकि इस लिस्ट में टॉप पर हैं इंग्लैंड की नेट सीवर ब्रंट। इंग्लैंड की इस हरफनमौला खिलाड़ी ने बैटर्स रैंकिंग में भी नंबर एक स्थान कब्जा लिया है। वहीं बैटिंग रैंकिंग में श्रीलंका की चमारी अट्टापट्टू दूसरे स्थान पर हैं।

यह भी पढ़ें:-

टीम इंडिया अब करेगी मिशन वर्ल्ड कप का आगाज, यह 70 दिन रोहित ब्रिगेड के लिए होंगे खास

WI vs IND: दूसरा टेस्ट ड्रॉ होने पर टीम इंडिया को होगा तगड़ा नुकसान, पाकिस्तान को हो सकता है बंपर फायदा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement