1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs LEC: गेंदबाजों के जोरदार हमले से भारत को मिली लीड, मेजबान लिसेस्टर पर कसा शिकंजा

IND vs LEC: गेंदबाजों के जोरदार हमले से भारत को मिली लीड, मेजबान लिसेस्टर पर कसा शिकंजा

टीम इंडिया ने अपने गेंदबाजों के प्रदर्शन के दम पर मेजबान लिसेस्टरशायर को 57 ओवर में 244 के स्कोर पर पैक कर दिया। भारत को पहली पारी के आधार पर दो रन की लीड मिली। 

Ranjeet Mishra Written by: Ranjeet Mishra
Published on: June 24, 2022 22:59 IST
Ravindra Jadeja, Virat Kohli and Mohammed Shami- India TV Hindi News
Image Source : GETTY Ravindra Jadeja, Virat Kohli and Mohammed Shami

Highlights

  • भारत को दूसरे दिन स्टंप्स तक लिसेस्टर पर मिली 82 रन की लीड
  • जडेजा और शमी में पहली पारी में चटकाए 3-3 विकेट
  • दूसरे दिन स्टंप्स तक दूसरी पारी में भारत 80/1

टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच से पहले लिसेस्टरशायर के खिलाफ अभ्यास मैच में बढ़त बना ली है। हालांकि उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही लेकिन दूसरे दिन गेंदबाजों ने वापसी का रास्ता बनाया और भारत ने दो दिनों के बाद मेजबान टीम पर मजबूत शिकंजा कस लिया।

दूसरे दिन स्टंप्स तक भारत 82 रन आगे

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया को लिसेस्टरशायर के खिलाफ पहली पारी में 2 रन की लीड मिली। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और फिरकी गेंदबाज रवींद्र जडेजा सबसे सफल बॉलर रहे। दोनों गेंदबाजों ने 3-3 विकेट अपने नाम किए। वहीं शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज को 2-2 सफलता मिली जबकि उमेश यादव की झोली खाली रही। टीम इंडिया ने अपने गेंदबाजों के प्रदर्शन के दम पर मेजबान लिसेस्टरशायर को 57 ओवर में 244 के स्कोर पर पैक कर दिया। भारत को पहली पारी के आधार पर दो रन की लीड मिली।

ऋषभ पंत की जोरदार बल्लेबाजी

मेजबान लिसेस्टरशायर के लिए सर्वाधिक 76 रन ऋषभ पंत ने बनाए। टॉप स्कोरर पंत ने महज 87 गेंदों में 14 चौके और एक छक्के की मदद से अर्धशतकीय पारी खेली। पंत की ये पारी उनके फॉर्म में वापसी का संकेत हो सकती है।

पुजारा का नहीं खुला खाता

लिसेस्टर के लिए तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आए पुजारा अपना खाता तक नहीं खोल सके। उन्हें मोहम्मद शमी ने क्लीन बोल्ड किया, फिर उनके ऊपर कूदकर जश्न भी मनाया।

दूसरी पारी में भारत 80/1*

भारत को खेल के दूसरे दिन दूसरी पारी में 18 ओवर बल्लेबाजी का मौका मिला। दूसरी पारी में सर्वाधिक स्कोर शुभमन गिल के नाम रहा जो 34 गेंद में 38 रन बनाकर नवदीप सैनी का शिकार बने। स्टंप्स तक श्रीकर भरत 31 रन और हनुमा विहारी 9 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे और भारतीय टीम ने दूसरी पारी में 80/1 बनाकर 82 रन की बढ़त बना ली थी।

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

>independence-day-2022