Monday, April 29, 2024
Advertisement

तिलक वर्मा ने पांच पारियों में सूर्यकुमार यादव को पछाड़ा, इस खास लिस्ट में हुए शामिल

तिलक वर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना टी20 डेब्यू किया। इस दौरान उन्होंने कई शानदार पारियां खेली। तिलक वर्मा इसी के साथ एक खास लिस्ट में भी शामिल हो गए हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: August 13, 2023 22:52 IST
Tilak Varma- India TV Hindi
Image Source : AP तिलक वर्मा और सूर्यकुमार यादव

भारत और वेस्टइंडीज बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के दौरान टीम इंडिया के लिए कई खिलाड़ियों ने डेब्यू किया। उन खिलाड़ियों में तिलक वर्मा का नाम भी शामिल था। तिलक वर्मा ने अपने डेब्यू सीरीज में ही सभी को इंप्रस किया। तिलक वर्मा ने इस दौरान कई शानदार पारियां खेली। उनकी बल्लेबाजी देख किसी को लग ही नहीं रहा था कि वह सिर्फ 20 साल के हैं। उन्होंने कई अहम मौको पर टीम इंडिया के लिए रन बनाए। अब तिलक वर्मा एक खास लिस्ट में भी शामिल हो गए हैं।

तिलक वर्मा इस लिस्ट में हुए शामिल

तिलक वर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना टी20 डेब्यू किया। हार्दिक पांड्या ने उन्हें इस सीरीज में सभी मैचों में बल्लेबाजी मौका दिया। उन्होंने हर मैच में बल्लेबाजी की। इस दौरान उन्होंने एक खास लिस्ट में अपने नाम को शामिल कर लिया, वहीं वह इस लिस्ट में सूर्यकुमार यादव के भी आगे निकल गए। दरअसल तिलक वर्मा ने इस सीरीज के दौरान खेले गए 5 मुकाबलों में 173 रन बनाए। जोकि टी20 इंटरनेशनल में पहली पांच पारियों में किसी भी भारतीय बल्लेबाज द्वारा बनाया गया दूसरा सबसे ज्यादा रन है।

टी20 इंटरनेशनल में पहली पांच पारियों सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों में पहले स्थान पर केएल राहुल का नाम है। केएल राहुल ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर की पहली पांच पारियों में 179 रन बनाए थे। वहीं तिलक ने 173 रन बनाए हैं। वह इस रिकॉर्ड को तोड़ने से सिर्फ सात रनों से चूक गए। इस लिस्ट में दीपक हुड्डा का नाम भी शामिल हैं। उन्होंने इस अपनी पहली पांच टी20 इंटरनेशनल पारियों में 172 रन बनाए थे। वही इस लिस्ट में चौथे स्थान पर 150 रनों के साथ सूर्या का नाम शामिल है।

भारत के लिए टी20 में पहली पांच पारियों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

  1. 179 रन - केएल राहुल
  2. 173 रन - तिलक वर्मा
  3. 172 रन - दीपक हुडा
  4. 150 रन - सूर्यकुमार यादव
  5. 147 रन - वीरेंद्र सहवाग

यह भी पढ़ें

कप्तान हार्दिक पांड्या ने इन 2 खिलाड़ियों को नहीं दिया एक मौका, बेंच पर बैठकर कटी पूरी सीरीज

संजू सैमसन ने सिर्फ 2 रन बनाते ही रच दिया इतिहास, T20 क्रिकेट में किया ये बड़ा कारनामा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement