Friday, May 03, 2024
Advertisement

Asia Cup 2023 की टीम इंडिया में हो सकती है इस खिलाड़ी की अचानक एंट्री

Team India : टीम इंडिया अब वनडे क्रिकेट में सीधे एशिया कप 2023 में उतरेगी, इसमें कई स्‍टार प्‍लेयर्स की वापसी होगी, वहीं एक युवा और नए खिलाड़ी को भी मौका मिल सकता है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 14, 2023 18:23 IST
Tilak Verma - India TV Hindi
Image Source : GETTY तिलक वर्मा

Asia Cup 2023 : टीम इंडिया का वेस्‍टइंडीज दौरा खत्‍म हो गया है, हालांकि ये सुखद नहीं रहा। उम्‍मीद की जा रही थी कि एशिया कप और विश्‍व कप से पहले भारतीय टीम तीनों फॉर्मेट में वेस्‍टइंडीज का सूपड़ा साफ करेगी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। अब भारतीय टीम आयरलैंड के दौरे पर जाएगी, जहां तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जाएगी। इसका पहला मैच 18 अगस्‍त को होगा। इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। लेकिन कई बड़े खिलाड़ी इससे रेस्‍ट करेंगे। इसके बाद शुरू होगा एशिया कप 2023। जब सभी खिलाड़ी एक बार फिर से वापसी करते हुए नजर आएंगे। खास तौर पर विराट कोहली, रोहित शर्मा, मोहम्‍मद शमी और सिराज जैसे खिलाड़ी। इसके लिए अभी तक केवल पाकिस्‍तान और नेपाल ने अपनी टीम का ऐलान किया है, माना जा रहा है कि इस सप्‍ताह टीम इंडिया का ऐलान हो सकता है। इस बीच इस सीरीज में एक ऐसा नाम भी शामिल हो सकता है, जिसके बारे में अभी तक किसी ने भी शायद न सोचा हो। 

तिलक वर्मा ने टीम इंडिया के लिए वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दिखाया शानदार खेल 

दरअसल वेस्‍टइंडीज के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में भले टीम इंडिया को हार मिली हो, लेकिन इतना तो पक्‍का है कि तिलक वर्मा के रूप में एक युवा और भविष्‍य का सितारा मिल गया है। तिलक वर्मा ने लगातार अपने प्रदर्शन से सभी का ध्‍यान अपनी ओर खींचा और वे आने वाली सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल होने के तगड़े दावेदार भी बन गए हैं। टी20 सीरीज में वैसे तो सबसे ज्‍यादा रन वेस्‍टइंडीज के निकोलस पूरन ने बनाए, लेकिन तिलक वर्मा उनसे ज्‍यादा पीछे नहीं रहे। पूरन ने पांच मैचों में 176 रन बनाए। वहीं दूसरे नंबर पर रहे ब्रैंडन किंग और उनके बल्‍ले से 173 रन आए। इतने ही रन यानी 173 रन ही तिलक वर्मा ने बनाए। तिलक वर्मा ने एक अर्धशतक भी लगाया और एक मैच में वे 49 पर नाबाद रहे। इस सीरीज में तिलक वर्मा का औसत 57.66 का रहा है। वहीं स्‍ट्राइक रेट 140.65 का रहा। इस दौरान उन्‍होंने 15 चौके और सात छक्‍के लगाए। तिलक वर्मा अब आयरलैंड सीरीज में भी खेलते हुए नजर आएंगे। लेकिन अब चर्चा शुरू हो गई है कि वे एशिया कप और वर्ल्‍ड कप की टीम में भी शामिल हो सकते हैं। 

श्रेयस अय्यर अगर फिट नहीं हुए तो तिलक वर्मा को मिल सकता है मौका 
दरअसल अब तक जो रिपोर्ट्स आ रही हैं, उससे यही पता चलता है कि श्रेयस अय्यर शायद इस बार का एशिया कप मिस करें। वहीं केएल राहुल को लेकर भी अभी तस्‍वीर साफ नहीं है। वहीं टीम इंडिया की नंबर चार की टेंशन अभी भी बरकरार है। इसका खुलासा खुद कप्‍तान रोहित शर्मा ने भी किया। वैसे तो श्रेयस अय्यर नंबर चार के लिए पहली च्‍वाइस हो सकते हैं, लेकिन अगर वे फिट नहीं हुए तो फिर तिलक वर्मा के बारे में सोचा जा सकता है। वैसे तो अभी उनके बारे में कुछ भी कहना जल्‍दबाजी होगी, लेकिन जब आयरलैंड के खिलाफ वे खेलने के लिए उतरेंगे, तभी पता चलेगा कि वे कितनी दूर तक जाने वाले खिलाड़ी साबित होंगे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement