Saturday, March 02, 2024
Advertisement

BAN vs NZ: न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी ने किया कमाल, ऐसा करने वाले बने तीसरे खिलाड़ी

टिम साउदी ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने गेंद और बल्ले से अच्छा खेल दिखाया है। इसी के साथ वह न्यूजीलैंड के लिए एक बड़ा कारनामा करने वाले तीसरे खिलाड़ी बने हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: November 30, 2023 14:31 IST
Tim Southee- India TV Hindi
Image Source : GETTY Tim Southee

New Zealand vs Bangladesh Test: बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शान्तों ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बांग्लादेश ने पहली पारी में 310 रन बनाए। इस मैच में न्यूजीलैंड के टिम साउदी ने अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड बना लिया है। वह न्यूजीलैंड के लिए एक बड़ा कारनामा करने वाले तीसरे खिलाड़ी बने हैं। 

साउदी ने किया कमाल 

टिम साउदी ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले गेंदबाजी करते हुए 1 विकेट हासिल किया। इसके बाद उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए 35 रन बनाए। उनकी वजह से ही न्यूजीलैंड की टीम बांग्लादेश के खिलाफ पहली पारी में 7 रनों की लीड ले पाई थी। बांग्लादेश के खिलाफ मैच में 35 रन बनाते ही साउदी ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 2000 रन पूरे कर लिए हैं। 

ऐसा करने वाले बने तीसरे प्लेयर 

टिम साउदी न्यूजीलैंड के टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में अब 2000 रन और 300 से ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं।  उनसे पहले रिचर्ड हेडली और डेनियल विटोरी न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट मैच में 2000 से ज्यादा रन और 300+ विकेट ले चुके हैं। 

केन विलियमसन ने लगाया शतक 

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली पारी में बांग्लादेश की टीम ने 310 रन बनाए थे। बांग्लादेश के लिए माहमुदुल हसन ने 86 रन और नजमुल हसन शान्तों ने 37 रन बनाए। वहीं न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 317 रन बनाए। इस तरह से न्यूजीलैंड की टीम को पहली पारी के आधार पर 7 रनों की बढ़त मिल गई। न्यूजीलैंड के लिए केन विलियमसन ने बेहतरीन शतक लगाया। उनकी वजह से ही कीवी टीम बड़ी बढ़त हासिल कर पाई। 

यह भी पढ़ें: 

PCB ने किया बड़ा ऐलान, टेस्ट कप्तान शान मसूद के लिए लिया ये फैसला

रायपुर के मैदान पर पहली बार होगा T20 इंटरनेशनल मैच, जानिए कैसी होगी पिच रिपोर्ट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement