Sunday, March 03, 2024
Advertisement

टेस्ट क्रिकेट में 1986 के बाद पहली बार हुआ ऐसा, बिना रन दिए इस बॉलर ने किया बड़ा कमाल

BAN vs NZ 2nd Test: बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के टिम साउदी ने एक बड़ा कमाल कर दिया है। उन्होंने मैच में 5.2 ओवर की गेंदबाजी की है और एक भी रन नहीं दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: December 07, 2023 2:29 IST
New Zealand Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY New Zealand Cricket Team

Bangladesh vs New Zealand 2nd Test: बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच 150 रनों से जीत लिया था। अब दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शान्तो ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बांग्लादेश की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 172 रनों पर ऑल आउट हो गई। इस मैच में न्यूजीलैंड के स्टार तेज गेंदबाज टिम साउदी ने एक बड़ा करिश्मा किया है। उन्होंने अपनी बेहतरीन बॉलिंग से एक खास रिकॉर्ड बनाया है। 

टिम साउदी ने नहीं दिया एक भी रन 

बांग्लादेश के खिलाफ पहली पारी में टिम साउदी ने कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने मैच में 5.2 ओवर फेंके। इस दौरान उन्होंने 5 ओवर मेडन किए और कोई भी रन नहीं दिया। साउदी ने एक विकेट भी हासिल किया। इसी के साथ वह 1986 के बाद टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में कम से कम 30 गेंदें फेंक कर बिना रन देने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। 

ऐसा करने वाले बने सातवें गेंदबाज

टिम साउदी कुल 7वें गेंदबाज बने हैं, जिन्होंने टेस्ट की पारी में कम से कम 30 गेंद फेंककर एक भी नहीं दिया है। इनमें तीन भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं। ऑस्ट्रेलिया के पीटर स्लीप आखिरी गेंदबाज थे, जिन्होंने 37 साल पहले 1986 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट की पारी में एक भी रन नहीं दिया था। टेस्ट क्रिकेट की पारी में कम से कम 30 गेंदें फेंककर बिना रन देने वाले गेंदबाजों में टिम साउदी, पीटर स्लीप, मदन लाल, बापू नाडकर्णी, विजय हजारे, जॉन वार्डले, जॉर्ड गोडाल शामिल हैं। 

न्यूजीलैंड को जिताए कई मैच 

टिम साउदी पिछले कुछ समय से न्यूजीलैंड के लिए गेंद और बल्ले से कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने पिछले मैच में बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज के विवियन रिचर्ड्स का रिकॉर्ड तोड़ा था। वह टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में विवियन रिचडर्स से आगे हो गए हैं। साउदी ने न्यूजीलैंड के लिए अपने दम पर कई मैच जिताए हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए 95 टेस्ट मैचों में 372 विकेट और 2045 रन बनाए हैं। 

172 रन ही बना पाई बांग्लादेश की टीम 

बांग्लादेश की टीम पहली पारी में 172 रन ही बना सकी। बांग्लादेश के लिए मुश्फिकुर रहीम ने सबसे ज्यादा 35 रन बनाए। इसके अलावा शाहदत हुसैन ने 31 रनों का योगदान दिया। न्यूजीलैंड की तरफ से मिचेल सेंटनर और ग्लेन फिलिप्स ने 3-3 विकेट चटकाए। एजाज पटेल ने 2 विकेट हासिल किए। न्यूजीलैंड ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट के नुकसान पर 55 रन बना लिए हैं। 

यह भी पढ़ें: 

यशस्वी जायसवाल की लग गई लॉटरी, ICC T20 रैंकिंग में लगा दी इतनी लंबी छलांग

ICC T20 Rankings में पहले नंबर की कुर्सी पर पहुंचा ये भारतीय बॉलर, अक्षर पटेल को भी हुआ फायदा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement