Friday, March 01, 2024
Advertisement

ICC T20 Rankings में पहले नंबर की कुर्सी पर पहुंचा ये भारतीय बॉलर, अक्षर पटेल को भी हुआ फायदा

ICC T20 Rankings में एक स्टार भारतीय खिलाड़ी को तगड़ा फायदा हुआ है और ये खिलाड़ी टी20 रैंकिंग में नंबर-1 गेंदबाज बन गया है। इस खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दमदार प्रदर्शन किया था।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: December 06, 2023 16:10 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : ICC Indian Cricket Team

ICC T20 Rankings: ICC ने टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी है। इसमें एक भारतीय बॉलर नंबर-1 की कुर्सी पर पहुंच गया है। इस खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया था। उसका इनाम इस प्लेयर को अब रैंकिंग में मिला है। वहीं ऑलराउंडर्स की टी20 रैंकिंग में अक्षर पटेल को फायदा हुआ है और वह टॉप-20 में जगह बनाने में सफल रहे हैं। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

पहले नंबर पर पहुंचा ये भारतीय 

भारतीय टीम के स्टार स्पिनर रवि बिश्नोई टी20 में नंबर-1 गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान को पीछे छोड़ते हुए ये मुकाम हासिल किया है। आईसीसी द्वारा जारी नई टी20 रैंकिंग में बिश्नोई के 699 रेटिंग अंक हैं। वहीं दूसरे नंबर पर मौजूद राशिद खान के 692 रेटिंग अंक हैं। श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा तीसरे नंबर पर हैं। उनके 679 रेटिंग अंक हैं। बिश्नोई के अलावा टॉप-10 में कोई भी भारतीय बॉलर शामिल नहीं है। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था कमाल 

रवि बिश्नोई ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे बड़े हीरो साबित हुए थे। उन्होंने सीरीज में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए। उन्होंने पांच मैचों में 9 विकेट चटकाए। इसी के साथ एक बाइलेटरल सीरीज में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में उन्होंने रविचंद्रन अश्विन की बराबरी कर ली। उनके लिए सीरीज यादगार रही। शानदार प्रदर्शन किए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' अवॉर्ड दिया गया। 

अक्षर पटेल को हुआ फायदा 

ऑलराउंडर्स की टी20 रैंकिंग में अक्षर पटेल 127 रेटिंग अंकों के साथ 14वें स्थान पर हैं। ताजा अपडेट से पहले वह टॉप 20 में भी नहीं थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के आखिरी दो मैचों में टीम को अपने दम पर जीत दिलाई थी और दोनों मैचों में 'प्लेयर ऑफ द मैच' अवॉर्ड हासिल किया था। अक्षर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों में 6 विकेट हासिल किए और इस दौरान उनका इकोनोमी रेट 6.20 का रहा। 

यह भी पढ़ें: 

चालाकी दिखाने में बुरे फंसे मुशफिकुर रहीम, टेस्ट में इस तरह आउट होने वाले बने बांग्लादेश के पहले खिलाड़ी

साउथ अफ्रीका दौरे पर इस स्टार भारतीय खिलाड़ी के खेलने पर सस्पेंस, एंकल की चोट से परेशान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement