Sunday, March 03, 2024
Advertisement

चालाकी दिखाने में बुरे फंसे मुशफिकुर रहीम, टेस्ट में इस तरह आउट होने वाले बने बांग्लादेश के पहले खिलाड़ी

बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला ढाका के शेर ए बांग्ला स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में बांग्लादेश टीम के खिलाड़ी मुशफिकुर रहीम ऑब्सट्रक्टिंग द फील्ड नियम से आउट हो गए।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: December 06, 2023 15:05 IST
बांग्लादेश बनाम...- India TV Hindi
Image Source : AP बांग्लादेश बनाम न्यूजीलैंड

बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच इस समय 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मैच में बांग्लादेश टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए उसे अपने नाम किया था। वहीं दूसरे टेस्ट के पहले दिन न्यूजीलैंड की तरफ से बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन अब तक देखने को मिला है। इसी बीच खेल के दूसरे सत्र में बांग्लादेश टीम के अनुभवी खिलाड़ी मुशफिकुर रहीम बल्लेबाजी के दौरान एक ऐसी गलती कर बैठे जिसकी उनसे किसी ने भी उम्मीद नहीं की थी। मुशफिकुर गेंद को खेलने के बाद उसे स्टंप से दूर करते हुए नजर आए जिसके चलते उन्हें अंपायर ने फील्ड में बाधा डालने के नियम के जरिए आउट करार दिया।

टेस्ट क्रिकेट में इस तरह आउट होने वाले बने पहले बांग्लादेशी खिलाड़ी

बांग्लादेश टीम की पहली पारी के 41वें ओवर के दौरान न्यूजीलैंड टीम से काइल जेमिसन गेंदबाजी कर रहे थे। इस दौरान मुशफिकुर ने गेंद पर शॉट लगाने के बाद उसे खुद ही रोकने का प्रयास किया और गेंद को अपने दाएं हाथ से स्टंप से दूर करने का प्रयास करने के ठीक बाद न्यूजीलैंड टीम के प्लेयर्स ने उनके खिलाफ ऑब्सट्रक्टिंग द फील्ड को लेकर आउट की अपील कर कर दी। इसके बाद मैदानी अंपायरों ने तीसरे अंपायर से इस पर उनकी राय मांगी और फिर मुशफिकुर को साफतौर पर नियम तोड़ने की वजह से आउट होकर पवेलियन वापस लौटना पड़ा। मुशफिकुर इस पारी में 83 गेंदों में सिर्फ 35 रन बनाकर आउट हो गए। मुशफिकुर ऑब्सट्रक्टिंग द फील्ड या फिर हैंडल्ड द बॉल नियम के जरिए आउट होने वाले टेस्ट क्रिकेट में अब 11वें खिलाड़ी भी बन गए हैं।

बांग्लादेश की पारी 172 रनों पर सिमटी, कीवी स्पिनरों ने दिखाया कमाल

सीरीज के दूसरे टेस्ट के पहले दिन ही टॉस जीतने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की पारी मुश्किलों में दिखी। टीम ने अपने शुरुआती चार विकेट सिर्फ 47 के स्कोर तक ही गंवा दिए थे। इसके बाद 104 पर उन्हें पांचवां झटका मुशफिकुर रहीम के रूप में लगा। बांग्लादेश टीम की पहली पारी 172 के स्कोर पर सिमट गई जिसमें न्यूजीलैंड के लिए मिचल सेंटनर और ग्लेन फिलिप्स ने 3-3 विकेट लिए तो वहीं एजाज पटेल ने 2 विकेट अपना नाम किए।

ये भी पढ़ें

IND vs SA: अफ्रीका के खिलाफ T20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले 5 भारतीय बॉलर, 3 ले चुके संन्यास; 2 टीम से बाहर

टी20 वर्ल्ड कप से पहले हो सकती है दिग्गज खिलाड़ी की वापसी, खुद किया खुलासा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement