Saturday, March 02, 2024
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप से पहले हो सकती है दिग्गज खिलाड़ी की वापसी, खुद किया खुलासा

साउथ अफ्रीकी टीम के पूर्व कप्तान दिग्गज खिलाड़ी फाफ डु प्लेसिस ने अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी को लेकर बड़ा बयान दिया है। डु प्लेसिस ने इस बारे में कोच रॉब वाल्टर के साथ हुई बातचीत को लेकर भी जानकारी दी।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 06, 2023 6:55 IST
Faf du Plessis And AB De Villiers- India TV Hindi
Image Source : GETTY फाफ डु प्लेसिस और एबी डी विलियर्स

साल 2024 में वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा। इसमें हिस्सा लेने वाली सभी 20 टीमों ने अभी से अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी बीच साउथ अफ्रीकी टीम के पूर्व कप्तान और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के मौजूदा कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी वापसी को लेकर बड़ा संकेत दिया है। अबुधाबी में खेली जा रही टी10 लीग के दौरान फाफ ने अपनी वापसी को लेकर बड़ा बयान दिया जिसमें उन्होंने साउथ अफ्रीकी टीम के मौजूदा कोच रॉब वाल्टर के साथ हुई बातचीत के बारे में भी बताया।

मेरा मानना है मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर सकता हूं

फाफ डु प्लेसिस ने आखिरी बार साउथ अफ्रीकी टीम के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में साल 2020 में खेला था। इसके बाद से वह लगातार दुनियाभर में होने वाली टी20 लीग में खेलते हुए नजर आए हैं। साल 2022 में जब फाफ आरसीबी टीम के साथ जुड़े थे तो उन्हें टीम का कप्तान बनाया गया था। इसके बाद हुए दोनों ही सीजन में फाफ अपने बल्ले से कमाल दिखाने में जरूर कामयाब हुए हैं। अबुधाबी टी10 लीग में ब्रॉडकास्टर के साथ बातचीत में डु प्लेसिस ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी वापसी को लेकर कहा कि मेरा मानना है कि मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी वापसी कर सकता हूं। हम इसके बारे में पिछले कुछ सालों से बात कर रहे हैं। नए कोच रॉब वाल्टर के साथ भी मेरी इस बारे में चर्चा हुई है। मैं लगातार फिटनेस पर भी काफी काम कर रहा हूं जिससे मैं खेलने के लिए पूरी तरह से फिट रह सकूं। जब आपकी उम्र अधिक हो जाती है तो आपको अपने शरीर पर काम करना होता ताकि उम्र की वजह हैम्सट्रिंग या अन्य दिक्कतों का सामना ना करना पड़े।

पिछले 2 IPL सीजन में फाफ ने दिखाया बल्ले से कमाल

आईपीएल के पिछले 2 सीजन में फाफ डु प्लेसिस बतौर कप्तान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए बल्ले से कमाल दिखाने में कामयाब हुए हैं। फाफ के बल्ले से पिछले 2 सीजन में 1198 रन देखने को मिले हैं। वहीं साल 2023 में हुए सीजन को लेकर बात की जाए तो उन्होंने 14 मैचों में 730 रन बनाए जिसमें 8 अर्धशतकीय पारियां भी शामिल थी। वहीं इंटरनेशनल टी20 फॉर्मेट में बतौर कप्तान डु प्लेसिस का रिकॉर्ड देखा जाए तो उन्होंने 40 मैचों में से 25 में जीत हासिल की जबकि 15 में हार का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें

क्या LSG ने इस बॉलर को रिलीज करके कर दी भूल? अब एक मैच में 8 विकेट लेकर बरपाया कहर

'मेरे किसी काम नहीं आओगे', इस खिलाड़ी पर बुरी तरह से भड़के सरफराज अहमद; देखें VIDEO

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement