Friday, May 10, 2024
Advertisement

साउथ अफ्रीका दौरे पर इस स्टार भारतीय खिलाड़ी के खेलने पर सस्पेंस, एंकल की चोट से परेशान

भारतीय टीम 5 दिसंबर की देर रात साउथ अफ्रीका के दौरे पर रवाना हो गई। टीम इंडिया को इस दौरे पर 2 मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है, जिसमें तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी टीम का हिस्सा हैं, लेकिन वह इस समय टखने की चोट से जूझ रहे हैं और इस कारण उनके खेलने पर भी सस्पेंस बना हुआ है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 06, 2023 12:40 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

भारतीय टीम तीनों फॉर्मेट में सीरीज खेलने के लिए साउथ अफ्रीका के दौरे पर रवाना हो चुकी है। हालांकि एक खिलाड़ी जिसके इस दौरे पर होने वाली टेस्ट सीरीज में खेलने पर सस्पेंस बना हुआ है वह वनडे वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाद मोहम्मद शमी है। जब 2 मैचों की टेस्ट सीरीज टीम में उन्हें शामिल किया गया था तो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इस बात की जानकारी साझा की थी कि उनकी फिटनेस के आधार पर उन्हें खिलाने पर फैसला लिया जाएगा। शमी वर्ल्ड कप में इसी तकलीफ से जूझ रहे थे और इसी कारण उन्हें आराम दिए जाने का फैसला लिया गया था।

वर्ल्ड कप में भी दर्द के साथ खेले शमी

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में मोहम्मद शमी ने अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित करने के साथ टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट भी हासिल किए। हालांकि अब क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार ये खुलासा हुआ है कि शमी वर्ल्ड कप में भी टखने के दर्द से जूझ रहे थे लेकिन उन्होंने टूर्नामेंट में खेलने का फैसला लिया। इसी वजह से शमी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज और अब साउथ अफ्रीका दौरे पर होने वाली टी20 और वनडे दोनों ही सीरीज से आराम दिया गया है। बीसीसीआई के एक सूत्र ने क्रिकबज को दिए अपने बयान में बताया कि शमी को एंकल में थोड़ी दिक्कत जो वर्ल्ड कप के दौरान सामने आई थी, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने खेलना जारी रखा। शमी को बॉलिंग करते समय अपना रनअप खत्म करने के समय काफी तकलीफ हो रही है।

10 दिसंबर से भारतीय टीम करेगी दौरे का आगाज

टीम इंडिया इस दौरे की शुरुआत तीन मैचों की टी20 सीरीज के साथ करेगी, जिसमें उसे पहला मुकाबला मेजबान टीम के खिलाफ डरबन के मैदान पर खेलना है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारियों को देखते हुए भारतीय टीम के लिए ये सीरीज काफी अहम मानी जा रही है, क्योंकि इसके तय शेड्यूल के अनुसार भारत को मेगा इवेंट से पहले सिर्फ एक और टी20 सीरीज खेलने का मौका मिलेगा जो वह अफगानिस्तान के खिलाफ घरेलू जमीन पर इस दौरे के खत्म होने के बाद खेलेगी।

ये भी पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप से पहले हो सकती है दिग्गज खिलाड़ी की वापसी, खुद किया खुलासा

IND vs SA: अफ्रीका के खिलाफ T20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले 5 भारतीय बॉलर, 3 ले चुके संन्यास; 2 टीम से बाहर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement