Friday, May 24, 2024
Advertisement

IPL में T20 World Cup की तैयारी कर रहा ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, भारत को दे चुका दो गहरे जख्म

IPL के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी ने बड़ा बयान दिया है। इस खिलाड़ी ने बताया है कि वह आईपीएल के दौरान टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारियां कर रहा है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: April 15, 2024 18:04 IST
Sunrisers Hyderabad- India TV Hindi
Image Source : IPL सनराइजर्स हैदराबाद

भारत में आईपीएल 2024 का आयोजन किया जा रहा है। टूर्नामेंट में कई देशों के खिलाड़ी खेल रहे हैं। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के एक खिलाड़ी ने आईपीएल के दौरान बड़ा बयान दिया है। इस खिलाड़ी ने बताया है कि वह आईपीएल के दौरान टी20 वर्ल्ड कप के लिए तैयारियां कर रहा है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि ट्रेविस हेड है। ट्रेविस हेड वही खिलाड़ी हैं जिन्होंने भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में हराया था। उन्होंने दोनों मैचों में शतक जड़ा था।

क्या बोले हेड

ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड ने 2023 में शानदार प्रदर्शन किया लेकिन उन्हें पता है कि यह स्तर बनाए रखना चुनौतीपूर्ण है और इस सफर का पहला पड़ाव टी20 वर्ल्ड कप होगा। अब वह इंडियन प्रीमियर लीग के जरिए जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी पुख्ता करना चाहते हैं। हेड ने पीटीआई को दिए इंटरव्यू में कहा कि एक खिलाड़ी के तौर पर मैने लंबा सफर तय किया है। मेरी अपनी शैली है और विदेश में भी उसी तरह खेलता हूं। अब लगातार अच्छा खेलने का दबाव है। उन्होंने कहा कि सभी फॉर्मेट में यह मैं सुनिश्चित करता हूं कि बेसिक चीजों पर अडिग रहूं। यही मेरी तकनीक और ब्लूप्रिंट है।

ट्रेविस हेड ने टी20 वर्ल्ड कप को लेकर कहा कि वर्ल्ड कप अब करीब है और उम्मीद है कि सनराइजर्स टीम में रहने और टॉप ऑर्डर पर खेलने से मेरी तैयारी पुख्ता होगी। इस लय को वर्ल्ड कप में लेकर जा सकूंगा। आईपीएल का पूरा सीजन खेलने से वर्ल्ड कप से पहले थकान या चोट का मसला हो सकता है। यह पूछने पर उन्होंने कहा कि यह अहम है कि पूरे आईपीएल में मानसिक रूप से तरोताजा रहूं और अपने खेल पर काम करता रहूं। यह सुनिश्चित करूं कि वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह से तैयार हूं। मुझे ऐसा लग रहा है कि मैं तैयार हूं।

IPL में अब तक कैसा रहा हेड का प्रदर्शन

IPL 2024 में खेल रहे ट्रेविस हेड का प्रदर्शन अब तक काफी शानदार रहा है। उन्होंने चार मैचों में 133 रन बनाए हैं। जहां उन्होंने 33.25 की औसत से बल्लेबाजी की है। इस सीजन उनका स्ट्राइक रेट भी 172.73 का रहा है। हेड ने एक मैच में 62 रन की पारी भी खेली है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement