Sunday, June 23, 2024
Advertisement

पावरप्ले में 3 विकेट लेकर ही ट्रेंट बोल्ट ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, T20 क्रिकेट में किया बड़ा कारनामा

ट्रेंट बोल्ट ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच के पावरप्ले में कमाल की गेंदबाजी की है। उन्होंने तीन विकेट लेते ही कई बड़े रिकॉर्ड बना दिए हैं।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: May 24, 2024 21:45 IST
Trent Boult- India TV Hindi
Image Source : AP Trent Boult

Trent Boult: IPL 2024 के दूसरे क्वालीफायर में सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स की टीमें आमने-सामने हैं। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। SRH ने राजस्थान की टीम को जीतने के लिए 176 रनों का टारगेट दिया है। ट्रेंट बोल्ट ने मैच के पावरप्ले में ही तीन विकेट हासिल किए है और उन्होंने अपने नाम कई बड़े रिकॉर्ड कर लिए। 

ट्रेंट बोल्ट ने बनाया ये रिकॉर्ड

ट्रेंट बोल्ट ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल के पावरप्ले में कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने पहले ओवर में ही शानदार फॉर्म में चल रहे अभिषेक शर्मा को पवेलियन की राह दिखाई है। इसके बाद उन्होंने पांचवें ओवर में दो विकेट लिए। इस ओवर में उन्होंने राहुल त्रिपाठी और एडन माक्ररम के विकेट हासिल किए। इसी के साथ वह आईपीएल के पावरप्ले में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने आईपीएल के पावरप्ले में 62 विकेट अपने नाम किए हैं। पहले नंबर पर भुवनेश्वर कुमार मौजूद हैं। उन्होंने आईपीएल के पावरप्ले में 71 विकेट अपने नाम किए हैं। 

आईपीएल में पावरप्ले में सर्वाधिक विकेट: 

71- भुवनेश्वर कुमार

62- ट्रेंट बोल्ट*
59- संदीप शर्मा
58- दीपक चाहर
58- उमेश यादव
57- इशांत शर्मा

T20 क्रिकेट के पावरप्ले में 100 से ज्यादा विकेट

ट्रेंट बोल्ट टी20 क्रिकेट के पावरप्ले में 100 से ज्यादा विकेट लेने वाले कुल तीसरे गेंदबाज बने हैं। उन्होंने भुवनेश्वर कुमार और डेविड विली की बराबरी कर ली है। भुवनेश्वर कुमार ने टी20 क्रिकेट के पावरप्ले में 118 विकेट और डेविड विली ने 128 विकेट अपने नाम किए हैं। 

पावरप्ले में करते हैं कमाल

ट्रेंट बोल्ट बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने अपने दम पर राजस्थान रॉयल्स को कई मैच जिताए हैं। आईपीएल 2024 के 16 मैचों में बोल्ट ने 16 विकेट चटकाए हैं। खास बात ये है कि इसमें से 12 विकेट तो उन्होंने पावरप्ले में हासिल किए हैं। दूसरे नंबर पर भुवनेश्वर कुमार हैं। उन्होंने 10 विकेट चटकाए हैं। तीसरे नंबर पर मिचेल स्टार्क हैं। उनके 9 विकेट दर्ज हैं। 

आईपीएल 2024 में पावरप्ले में सर्वाधिक विकेट:

12- ट्रेंट बोल्ट
10- भुवनेश्वर कुमार
9- मिचेल स्टार्क
8- वैभव अरोड़ा
8- खलील अहमद

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement