Monday, April 29, 2024
Advertisement

भारतीय टीम के लिए आई बड़ी खुशखबरी, WTC के फाइनल से पहले फिट हुआ ये चोटिल खिलाड़ी

India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से ओवल के मैदान पर खेला जाएगा। अब इससे पहले ही भारत का एक स्टार खिलाड़ी फिट हो गया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: May 08, 2023 14:11 IST
Indian Test Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian Test Team

India vs Australia WTC Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा। दोनों टीमों के स्क्वाड का ऐलान पहले ही हो चुका है। भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल चोटिल होकर WTC के फाइनल से बाहर हो गए हैं। वहीं, जयदेव उनादकट के खेलने पर सस्पेंस नजर आ रहा है। लेकिन अब भारतीय टीम के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। टीम इंडिया का एक स्टार तेज गेंदबाज फिट हो गया है। 

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव 

उमेश यादव आखिरी बार 26 अप्रैल को आरसीबी के खिलाफ खेले थे और तब से मैदान से दूर हैं। उमेश को हैमस्ट्रिंग इंजरी हो गई थी, जिससे वह ऊबर चुके हैं। ESPNक्रिकइंफो के मुताबिक उमेश यादव फिट हैं और केकेआर के लिए पंजाब किंग्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले में चयन के लिए उपलब्ध हैं। हालांकि अभी यह पूरी तरह से साफ नहीं हो पाया है कि उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा या नहीं। वहीं, भारत के नजरिए से देखें तो टीम इंडिया के लिए उमेश का फिट होना किसी खुशखबरी से कम नहीं है। 

विदेशी धरती पर होंगे कारगर 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल इंग्लैड के ओवल मैदान पर खेला जाना है। ओवल की पिच फास्ट बॉलर्स की मददगार होती है। उमेश यादव हमेशा से ही विदेशों में बेहतरीन बॉलिंग के लिए जाने जाते हैं। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं। उन्होंने भारत के लिए 56 टेस्ट मैचों में 168 विकेट अपने नाम किए हैं। 

भारत का दूसरा है WTC फाइनल 

भारत का ये दूसरा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल है। इससे पहले WTC (2020-21) फाइनल में भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ 8 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा था। टीम इंडिया पिछले 10 सालों से एक भी आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीत पाई है। पिछले टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी टीम इंडिया को सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement