Sunday, July 21, 2024
Advertisement

पाकिस्तान की बढ़ी धुकधुकी, क्या हो पाएगा USA बनाम आयरलैंड मैच, ये रही वैदर अपडेट

USA vs IRE weather: फ्लोरिडा में आज भी भारी बारिश का अनुमान है। अगर ये मैच नहीं हो पाया तो पाकिस्तानी टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हो जाएगी।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 14, 2024 13:05 IST
Florida weather today- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान की बढ़ी धुकधुकी, क्या हो पाएगा USA बनाम आयरलैंड मैच

USA vs IRE Florida Weather Update: पाकिस्तानी क्रिकेट टीम उस मुकाम पर आकर खड़ी हो गई है, जहां उसे दूसरी टीमों पर निर्भर रहना पड़ रहा है। भले ही पाकिस्तान को अपना अगला मैच भी टी20 वर्ल्ड कप में खेलना और जीतना हो, लेकिन इससे पहले उसकी नजर यूएसए बनाम आयरलैंड मैच पर टिकी होगी। अगर ये मैच नहीं हुआ तो पाकिस्तान का खेल खत्म हो जाएगा। साथ ही अगर मुकाबला हुआ और अमेरिका की टीम जीत गई तो भी पाकिस्तान का आगे का रास्ता बंद हो जाएगा। पाकिस्तान को चाहिए कि मैच हो और इसे आयरलैंड की टीम जीत जाए। 

भारत के ग्रुप से सुपर 8 की दूसरी टीम का फैसला होना है

टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप की एक बात करें तो उसमें से अभी तक केवल टीम इंडिया ने ही सुपर 8 के लिए क्वालिफाई किया है। दूसरी टीम कौन सी होगी, इसका फैसला आज हो जाएगा। भारत के 6 अंक हैं। यूएसए के पास चार अंक हो गए हैं, वहीं पाकिस्तान के पास केवल दो ही अंक हैं। आज का मैच बारिश के कारण रद होता है तो यूएसए की टीम आगे चली जाएगी। वहीं मैच हुआ और अमेरिका जीत गया तो भी टीम अगले राउंड के लिए क्वालिफाई कर जाएगी। लेकिन अगर आयरलैंड की टीम जीत दर्ज करने में कामयाब रही तो दूसरी टीम के लिए इंतजार करना पड़ेगा। 

फ्लोरिडा में बारिश की आशंका 

इस बीच फ्लोरिडा में जहां ये मैच होना है, वहां भारी बारिश की आशंका जताई जा रही है। यहां तक कि 5 ओवर का भी मैच हो पाएगा कि नहीं, ये भी अभी तय नहीं है। पिछले कुछ दिनों में फ्लोरिडा में मौसम बहुत अच्छा नहीं रहा है। यहां श्रीलंका बनाम नेपाल मैच पहले ही बारिश की भेंट चढ़ चुका है। इतना ही नहीं आने वाले वक्त में मौसम खराब ही रहने का अनुमान जताया जा रहा है। 

सुबह दस बजे से ही बारिश की आशंका 

एक्यूवेदर के अनुसार टॉस के समय सुबह 10 बजे बादल छाए रहेंगे। साथ ही बारिश की संभावना 31 प्रतिशत है। सुबह दस बजे का मतलब है कि भारत में रात करीब साढ़े सात बजे का वक्त। माना जा रहा है कि भले ही मैच की शुरुआत में बारिश न हो, लेकिन अगर विकेट और मैदान ढका हुआ हो तो कोई आश्चर्य नहीं होगा, क्योंकि इसके बाद भी बारिश की आशंका जताई जा रही है। शुरुआती कुछ घंटों के दौरान बादल छाए रहेंगे, उसके बाद दोपहर 12:30 बजे के आसपास आंधी आने की भविष्यवाणी की गई है, जो कि भारतीय समयानुसार रात 10 बजे है। खेल के बचे हुए समय में बारिश की संभावना लगभग 60 प्रतिशत रहती है। Weather.com में मैच के दौरान बारिश की संभावना लगभग 20 प्रतिशत है।

बाकी मैचों पर भी संकट के बादल 

मैच को लेकर अभी संभावना जताई जा रही है कि बारिश के कारण बार-बार व्यवधान और यहां तक ​​कि धुलने की बात भी कही जा सकती है। फ्लोरिडा राज्य में मौसम खराब बना हुआ है। फ्लोरिडा में मियामी और हॉलीवुड सिटी के कुछ हिस्से गुरुवार शाम को सूखे थे, लेकिन फिर बारिश हुई, जिसके कारण 5 ओवर के मैच की उम्मीद बहुत कम है। सिर्फ शुक्रवार का खेल ही नहीं, बल्कि शनिवार को भारत और कनाडा और रविवार को पाकिस्तान और आयरलैंड के बीच होने वाले मैच पर भी बारिश का खतरा मंडरा रहा है। हालांकि आज का मैच नहीं हुआ तो फिर अगले मैचों का कोई मतलब भी नहीं रह जाएगा। 

यह भी पढ़ें 

T20 World Cup 2024: सुपर 8 में क्या रहेगा भारत का शेड्यूल, इन टीमों से होगा मुकाबला

जोश हेजलवुड के बयान पर आया इंग्लैंड के कोच का पलटवार, कहा - मुझे नहीं लगता...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement