VIDEO: पुजारा की विस्फोटक पारी पर भारी पड़े क्रुणाल पांड्या के तीन विकेट, बर्मिंघम में भारतीय खिलाड़ियों के बीच हुई भिड़ंत

Royal london one day cup: चेतेश्वर पुजारा ने ससेक्स के लिए खेलते हुए 79 गेंदों में बनाए 107 रन।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: August 13, 2022 13:36 IST
Royal london one day cup, Cheteshwar Pujara, Krunal Pandya - India TV Hindi News
Image Source : GETTY Cheteshwar Pujara and Krunal Pandya

Highlights

  • पुजारा ने ससेक्स के लिए लगाया शतक
  • 73 गेंदों में ठोकी सेंचुरी
  • क्रुणाल पांड्या ने झटके तीन विकेट

Royal london one day cup: भारत के स्टार और अनुभवी टेस्ट क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा इन दिनों में इंग्लैंड में लीग क्रिकेट में हिस्सा ले रहे हैं। कॉउंटी में अपनी जबरदस्त बल्लेबाजी से सुर्खियां बटोरने के बाद उन्होंने अब लिस्ट ए क्रिकेट में भी जलवा बिखेरना शुरू कर दिया है। पुजारा ने अपनी शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए रॉयल लंदन वनडे कप में भी शतक जड़ दिया है। उन्होंने ग्रुप ए के एक मुकाबले में ससेक्स की तरफ से खेलते हुए 79 गेंदों में 107 रन की पारी खेली।

पुजारा ने 73 गेंदों पर पूरा किया शतक

टेस्ट में संयम भरी पारी खेलने वाले पुजारा ने वारविकशायर के खिलाफ इस मैच में अपना अलग ही अंदाज दिखाया। उन्होंने अपनी छवि से एकदम अलग हटकर टी20 मोड में बल्लेबाजी की और महज 73 गेंदों में शतक जड़ दिया। बर्मिंघम के मिशेल एंड बटलर्स ग्राउंड में कप्तान पुजारा ने ससेक्स के लिए खेलते हुए चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाए। इस दौरान उन्होंने सात चौके और दो छक्के भी लगाए। पुजारा ने अपनी शतकीय पारी के दौरान एक ओवर में 22 रन भी बटोरे। हालांकि पुजारा की यह पारी उनकी टीम के काम नहीं आ पाई और ससेक्स को  वारविकशायर के खिलाफ कड़े मुकाबले में चार रन से हार का सामना करना पड़ा।

क्रुणाल ने झटके तीन विकेट

पुजारा के अलावा इस मैच में एक और भारतीय क्रिकेटर ने अपनी छाप छोड़ी। पुजारा की टीम के खिलाफ खेलने वाले वारविकशायर की तरफ से भारतीय ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या मैदान पर थे। लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे क्रुणाल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए ससेक्स के खिलाफ तीन विकेट झटके और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 10 ओवर में 51 रन देकर तीन खिलाड़ियों का शिकार किया और वारविकशायर के सबसे सफल गेंदबाज रहे।

रोब येट्स ने जड़ा शतक

मैच की बात करें तो टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वारविकशायर की टीम ने सलामी बल्लेबाज रोब येट्स के शतक और कप्तान विल रोड्स व माइकल बर्गेस की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 310 रन बनाए। रोब ने 111 गेंदों पर 14 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 114 रन की धमाकेदार पारी खेली, तो वहीं कप्तान विल रोड्स ने 76 और माइकल बर्गेस ने 58 रन बनाए।

पुजारा नहीं दिला पाए टीम को जीत

इसके बाद वारविकशायर  के 311 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ससेक्स की टीम की शुरुआत ठीक-ठाक रही और उसने 35 के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवा दिया। जबकि उसका दूसरा विकेट 112 रन पर गिरा। इसके बाद नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए चेतेश्वर पुजारा ने कप्तानी पारी खेलते हुए ना सिर्फ टीम को संभाला बल्कि मुश्किल स्थिति में शतक भी जड़ा। पुजारा 44वें ओवर तक संयम भरी बल्लेबाजी कर रहे थे। वह जब 59 गेंदों पर 66 के निजी स्कोर पर क्रीज पर मौजूद थे तब उनकी टीम को आखिरी 6 ओवर में 70 रनों की दरकार थी। पुजारा ने इसके बाद 45वें ओवर में नॉरवेल को आड़े हाथों लिया और इस ओवर में एक छक्का और तीन चौके समेत 22 रन ठोक दिए। इसके बाद पुजारा की टीम को 30 गेंदों पर 48 रनों की दरकार थी। भारतीय बल्लेबाज ने 73 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया, मगर वह 49वें ओवर की पहली गेंद पर आउट हो गए जब टीम को आखिरी 12 गेंदों पर 20 रनों की दरकार थी। पुजारा के आउट होने के बाद टीम नहीं संभल पाई और ससेक्स को 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022