Friday, March 29, 2024
Advertisement

VIDEO: केएल राहुल का वो कैच जिसने भारत की मुट्ठी से छीन ली जीत, बांग्लादेश से मिली शर्मनाक हार

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मीरपुर में खेला गया।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: December 04, 2022 20:32 IST
केएल राहुल- India TV Hindi
Image Source : TWITTER केएल राहुल

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच मीरपुर में खेला गया पहला वनडे मुकाबला मेजबान टीम ने एक विकेट से जीत लिया है। भारत के 187 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने 136 के स्कोर पर 9 विकेट गंवाने के बावजूद रोमांचक जीत हासिल करने में कामयाब रही। एक समय यह मुकाबला भारत की मुट्ठी में था और उसे जीत के लिए सिर्फ एक विकेट की दरकार थी लेकिन मेहदी हसन मिराज और मुस्तफिजुर रहमान ने मिलकर रोहित एंड कंपनी के अरमानों पर पानी फेर दिया।

शार्दुल की गेंद पर राहुल ने छोड़ा कैच

भारत की हार के वैसे तो कई कारण रहे लेकिन इसमें सबसे ज्यादा नुकसान केएल राहुल की तरफ से छोड़े गए कैच ने पहुंचाया। राहुल ने उस समय कैच छोड़ा जब बांग्लादेश को जीत के लिए 48 गेंदों में 32 रन की जरूरत थी और उसके हाथ में सिर्फ एक ही विकेट था। मेहदी उस समय 19 गेंदों में 15 रन बनाकर क्रीज पर थे और शार्दुल ठाकुर की गेंद को उन्होंने हवा में काफी ऊंचा खेला लेकिन विकेट के पीछे राहुल ग्लव्स के बावजूद गेंद को पकड़ने में नाकाम रहे। 

मेहदी ने उठाया कैच का फायदा

राहुल के इस कैच छोड़ने के बाद मेहदी ने 20 गेंदों में 23 रन बनाए और मुस्तफिजुर के साथ 41 गेंदों में 51 रन की अटूट साझेदारी करते हुए बांग्लादेश की झोली में जीत डाल गए। आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे मेहदी इस मैच में 39 गेंदों में 38 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहे।

विकेटकीपिंग कर रहे थे केएल राहुल

बता दें कि मैच में केएल राहुल को बतौर विकेटकीपर टीम में शामिल किया गया था और वह उपकप्तान भी थे। उन्होंने बल्लेबाजी में सबसे ज्यादा रन भी बनाए और उनकी वजह से एक समय जहां टीम इंडिया की इज्जत बची थी तो वहीं मैच खत्म होने तक उनके एक महत्वपूर्ण कैच ने उन्हें विलेन बना दिया। राहुल अगर वह कैच पकड़ लेते तो टीम इंडिया 37 रन के अंतर से मैच जीत जाती और सीरीज में बढ़त भी अपने नाम कर लेती।

बांग्लादेश ने 24 गेंद रहते हासिल की जीत

मैच की बात करें तो भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया और सिर्फ 186 रन ही बना पाई। इसमें राहुल ने ही सबसे ज्यादा 73 रन बनाए थे। इसके बाद बांग्लादेश की टीम ने 24 गेंद बाकी रहते हुए लक्ष्य को हासिल कर लिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement