Friday, April 19, 2024
Advertisement

VIDEO: शाहीन अफरीदी ने बरपाया कहर, खतरनाक योर्कर से तोड़ा अफगानिस्तानी खिलाड़ी का अंगूठा

Shaheen Afridi Yorker: शाहीन अफरीदी ने अफगानिस्तान के बल्लेबाज रहमनुल्लाह गुरबाज को किया चोटिल।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: October 19, 2022 10:07 IST
Shaheen Afridi, PAK vs AFG, t20 world cup- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB FROM ICC Shaheen Afridi against afghanistan

Highlights

  • पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच अभ्यास मैच
  • शाहीन अफरीदी ने पहले ही ओवर में लिया विकेट
  • दो खिलाड़ियों को किया आउट

Shaheen Afridi Yorker: पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी चोट से उबरने के बाद अपनी लय हासिल करते दिख रहे हैं। भारत के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 स्टेज मैच से पहले उन्होंने एक बार फिर से अपनी घातक गेंदबाजी से सभी कौ चौंकाया। अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे अभ्यास मैच में शाहीन ने पाकिस्तान के लिए गेंदबाजी की शुरुआत की और पहले ही ओवर में टीम को सफलता दिला दी।

शाहीन की योर्कर पर चोटिल हुए गुरबाज 

ब्रिसबेन के गाबा में शाहीन ने पारी के पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर जबरदस्त योर्कर गेंद से अफगानिस्तान के स्टार सलामी बल्लेबाज रहमनुल्लाह गुरबाज को चारों खान चित कर दिया। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन ने तेज रफ्तार के साथ इनस्विंग गेंद डाली। अफरीदी की हवा में लहराती हुई योर्कर गेंद सीधा गुरबाज के पैर के अंगूठे पर लगी और वह एलबीडबल्यू होकर पवेलियन लौट गए। यही नहीं शाहीन की गेंद इतनी सटीक और तेजी से आई जिसपर गुरबाज चोटिल हो गए और उन्हें टीम के साथी खिलाड़ी के कंधे पर होकर पवेलियन लौटना पड़ा।

जजई को किया बोल्ड

शाहीन यहीं नहीं रूके और उन्होंने अपने दूसरे ओवर में एक बार फिर से जबरदस्त गेंदबाजी की। इसबार उन्होंने हजरतुल्लाह जजई को अपना शिकार बनाया। इस बार भी शाहीन ने ओवर की पांचवीं गेंद पर विकेट निकाला और जजई को क्लीन बोल्ड कर दिया।

एशिया कप से पहले चोटिल हुए थे शाहीन

गौरतलब है कि शाहीन अफरीदी एशिया कप से पहले चोटिल हो गए थे और इसके बाद उन्होंने लंदन में अपना इलाज कराया। उनके टी20 वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर सवाल भी उठने लगे थे लेकिन वह टीम से जुड़े और इंग्लैंड के खिलाफ पहला वॉर्म-अप मैच भी खेले। इस मैच में हालांकि वह एक भी विकेट नहीं निकाल पाए, लेकिन रनों के मामले में वह किफायती रहे और दो ओवर की गेंदबाजी में सिर्फ 7 रन दिए।

भारत के खिलाफ पाकिस्तान का पहला मैच

शाहीन की फॉर्म ने जहां पाकिस्तान को काफी हद तक राहत दी होगी तो वहीं भारतीय खिलाड़ियों के लिए भी चिंताएं बढ़ा दी होंगी। बता दें कि पिछले साल 2021 में टी20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में शाहीन ने टीम इंडिया को काफी परेशान किया था। उन्होंने छह के स्कोर पर ही केएल राहुल और रोहित शर्मा को पवेलियन भेज दिया था। उनकी खतरनाक गेंदबाजी की वजह से ही भारतीय टीम बैकफुट पर चली गई थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement