Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Vijay Hazare Trophy 2021-22 : वेंकटेश अय्यर ने जड़ा तूफानी शतक, इस खास अंदाज में मनाया जश्न

अय्यर की दमदार खेल के बदौलत मध्यप्रदेश की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 331 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। अय्यर का टूर्नामेंट में यह दूसरा शतक है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: December 12, 2021 13:47 IST
Vijay Hazare Trophy 2021-22, Venkatesh Iyer, cricket, sports, Madhya pradesh, - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ @BCCIDOMESTIC  Venkatesh Iyer

Highlights

  • विजय हजारे ट्रॉफी में वेंकटेश अय्यर ने चंडीगढ़ के खिलाफ बेहतरीन 151 रनों की पारी खेली
  • टूर्नामेंट में वेंकटेश अय्यर का यह दूसरा शतक है
  • अय्यर के शतक के बदौलत मध्यप्रदेश की टीम ने 331 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया

युवा ऑलराउंडर वेंकटेश ने विजय हजारे ट्रॉफी में चंडीगढ़ के खिलाफ धमाकेदार शतकीय पारी खेली। मध्यप्रदेश के लिए खेलते हुए अय्यर ने 113 गेंद में 151 रनों की पारी खेली। इस पारी में अय्यर ने 10 बेहतरीन छक्के और 8 चौके भी लगाए। अय्यर की दमदार खेल के बदौलत मध्यप्रदेश की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 331 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। अय्यर का टूर्नामेंट में यह दूसरा शतक है।

अय्यर अपनी टीम के लिए चौथा मैच खेल रहे हैं। टूर्नामेंट के शुरुआती मुकाबले में अय्यर का बल्ला नहीं चला था और वह महाराष्ट्र के खिलाफ सिर्फ 14 रन ही बना सके थे। इस मैच में मध्यप्रदेश की टीम को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। 

यह भी पढ़ें- Happy B'day Yuvraj : 40 साल के हुए टीम इंडिया के 'युवराज', एक ऐसा खिलाड़ी जिसके बिना अधूरा है भारतीय क्रिकेट का इतिहास

वहीं अपने दूसरे मैच में केरल के खिलाफ अय्यर ने बेहतरीन 112 रनों की पारी खेली। इस मैच में मध्यप्रदेश की टीम ने केरल को 40 रन से हराया था। वहीं टूर्नामेंट के तीसरे मैच में अय्यर ने 71 रनों की दमदार पारी खेली थी। उनकी इस दमदार पारी के बदौलत ही मध्यप्रदेश ने उत्तराखंड को 77 रनों से हराया था।

टूर्नामेंट में मध्यप्रदेश की टीम का यह चौथा मुकाबला है। अबतक खेले गए तीन मैचों में टीम ने दो में जीत दर्ज की है जबकि एक मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वहीं विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप डी में शामिल मध्यप्रदेश की टीम पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर विराजमान है।

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, चोट के चलते दूसरे एशेज टेस्ट से बाहर हुआ ये तेज गेंदबाज

आपको बता दें कि अय्यर की चर्चा पहली बार इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के दूसरे भाग में हुई थी। यूएई में खेले गए आईपीएल के इस चरण में अय्यर ने कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए धमाकेदार खेल का प्रदर्शन किया है। अय्यर ने टूर्नामेंट के 10 मैच में 370 रन बनाए थे। इसके अलावा गेंदबाजी में उन्होंने टीम के लिए 3 विकेट भी लिए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement