Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Virat Kohli : अगर ऐसा हुआ तो विराट कोहली भी टीम इंडिया के लिए नहीं खेल पाएंगे

अगर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) आते हैं तो फिर आपको हर हाल में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को भी चुनना होगा।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 09, 2022 17:27 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : PTI Virat Kohli

Highlights

  • अजय जडेजा ने टी20 विश्व कप की टीम को लेकर दिया बड़ा बयान
  • बोले, रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया आक्रामक खेल रही है
  • दिनेश कार्तिक पर अजय जडेज ने कहा, मेरे बगल वाली सीट पर बैठें

 

Virat Kohli : एशिया कप 2022 की टीम इंडिया में दिनेश कार्तिक को एक बार फिर मौका दिया गया है। दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2022 में आरसीबी के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था, उन्हीं की बदौलत आरसीबी ने कई मैच जीते भी, लेकिन आरसीबी इसके बाद भी आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं कर पाई थी। हालांकि दिनेश कार्तिक को इससे काफी फायदा हुआ, उन्हें टीम इंडिया में फिर से एंट्री करने का मौका मिला और वे तब से लेकर अब तक लगातार खेल भी रहे हैं। अब एशिया कप में भी दिनेश कार्तिक टीम इंडिया का हिस्सा बन गए हैं। अब सवाल ये है कि क्या दिनेश कार्तिक टी20 विश्व कप वाली टीम इंडिया में भी शामिल रहेंगे या नहीं।  इस बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर रहे अजय जडेजा ने बड़ी बात कही है। 

मोहम्मद शमी को टीम में लिया, लेकिन भुवनेश्वर कुमार को नहीं 

टी20 विश्व कप 2022 की टीम पर फैन कोड पर अपनी बात रखते हुए अजय जडेजा ने कहा कि वे अपनी टीम में मोहम्मद शमी को भी शामिल करेंगे, हालांकि टी20 विश्व कप 2021 के बाद से मोहम्मद शमी ने टीम इंडिया के लिए एक भी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। लेकिन ताज्जुब इस बात का है कि अजय जडेजा ने भुवनेश्वर कुमार को अपनी टीम में शामिल नहीं किया है, जबकि वे भारत के लिए लगातार खेल रहे हैं और अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे हैं। इसके अलावा अजय जडेज ने अपनी टीम में जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और युजवेंद्र चहल को भी टीम में नहीं लिया है। इसके अलावा बल्लेबाजी की बात करते हुए अजय जडेजा ने कहा कि ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, सूर्य कुमार यादव और दीपक हुड्डा टीम में होने चाहिए। यहां तक कि अजय जडेजा ने पूर्व कप्तान विराट कोहली तक को टीम से बाहर कर दिया है। उनका कहना है कि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया का दृष्टिकोण कुछ बदला है। इस टीम ने आक्रमण करने की रणनीति बनाई है। अगर ऐसा ही चलता है तो विराट कोहली को भी टीम से बाहर किया जा सकता है। साथ ही जडेजा ने जोड़ा कि अगर टीम एमएस धोनी वाली रणनीति पर चलती है तो विराट कोहली को टीम में बनाए रखना होगा और दिनेश कार्तिक को भी टीम में चुनना होगा। 

रोहित शर्मा और विराट कोहली पर क्या बोले अजय जडेजा
पूर्व कप्तान अजय जडेजा ने कहा कि अगर आपको अपनी आक्रामक रणनीति पर ही चलना है तो टीम को भी अलग तरह से चुनना होगा। अगर रोहित शर्मा और विराट कोहली आते हैं तो फिर आपको हर हाल में दिनेश कार्तिक को भी चुनना होगा। लेकिन अगर इन दोनों में से कोई एक नहीं है तो फिर आपको दिनेश कार्तिक की भी कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने अपनी बात में जोड़ा कि दिनेश कार्तिक टीम इंडिया में नहीं दिखेंगे, लेकिन वो मेरे बगल वाली सीट ले सकते हैं और वह एक कमेंटेटर के रूप में अच्छे लगते हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement